Dainik Haryana News

FPO Scheme : मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, किसानों के खाते में आएंगे 15 लाख रूपये!

 
FPO Scheme : मोदी सरकार का बड़ा ऐलान, किसानों के खाते में आएंगे 15 लाख रूपये!
Farmer News: इस योजना के तहत आप बड़ी ही आसानी से खेती से जुड़े उपकरणों को खरीद सकते हैं और दवाई भी आराम से ले सकते हैं। गौरतलब है, आप सभी पीएम किसान सम्मान निधि योजना के बारे में तो जानते ही होंगे और लाभ भी इसका ले रहे होंगे। Dainik Haryana News : PM Yojana : अगर आप भी किसान हैं और पीएम योजना का लाभ लेते हैं तो ये खबर आपको गदगद कर देगी। मोदो सरकार की और से किसानों के खाते में 15 लाख रूपये देने की तैयारी शुरू हो चुकी है। अब आप ये सोच रहे होेंगे के 15 लाख खाते में आएंगे कैसे। इस सवाल का जवाब जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

बिजनेस करने के लिए सरकार दे रही 15 लाख रूपये :

READ ALSO : Crime News: 12 वीं की छात्रा नें आत्महत्या कर, छोड़ा 2 पेज का सुसाइड नोट किसानों की मदद करने के लिए सरकार हर तरह से प्रयास कर रही है। सरकार की सोच है कि देश के किसानों की आय दौगुनी हो। इसी उद्देश्य को पूरा करने के लिए सरकार ने फपीओ योजना(FPO Scheme) को शुरू किया है जिसके तहत आपको 15 लाख रूपये दिए जा रहे हैं। इसके तहत आपको नए तरीके से खेती करने के लिए पैसे दिए जा रहे हैं। इस योजना के तहत आपको 11 किसानों को मिलकर एक कंपनी का निर्माण करना होगा और तभी आपको लोन दिया जाएगा।   इस योजना के तहत आप बड़ी ही आसानी से खेती से जुड़े उपकरणों को खरीद सकते हैं और दवाई भी आराम से ले सकते हैं। गौरतलब है, आप सभी पीएम किसान सम्मान निधि योजना के बारे में तो जानते ही होंगे और लाभ भी इसका ले रहे होंगे। हाल ही में मोदी सरकार द्वारा किसानों के खाते में 13वीं किस्त को ट्रांसफर किया गया था। जिसके बाद अब सरकार की और से 14वीं किस्त की तैयारी शुरू कर दी हैं।

ऐसे करें आवेदन :

READ MORE : ICICI के ग्राहकों की हुई मौज, की ब्याज दरों में की इतनी बढ़ोतरी अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले राष्टÑीय कृषि बाजार की वेबसाइट पर जाना होगा। होप पेज आपके पास खुलेगा और आपको उस पर क्लिक करना होगा। वहां पर आपको रजिस्ट्रेशन के लिए क्लिक करना होगा। वहां पर आपसे कुछ जानकरी मांगी जाएंगी जो आपको भरनी होगी और उसके बाद आपको पासबुक या चेक से स्कैन करके इसे अपलोड कर देना होगा।