Dainik Haryana News

Kisan News : क्या पिता-पुत्र दोनों को मिलेगी 15वीं किस्त, जानें लें नियम

 
Kisan News : क्या पिता-पुत्र दोनों को मिलेगी 15वीं किस्त, जानें लें नियम
PM Kisan Yojana : देश के 8 करोड़ से अधिक किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिल रहा है। जुलाई 27 को किसानों के खाते में 14वीं किस्त का पैसा आ चुका है और अब सभी किसान 15वीं किस्त का इंतजार रहे हैं। लेकिन 15वीं किस्त से पहले एक बड़ी खबर सामने आ रही है कि क्या पिता और पुत्र दोनों को 15वीं किस्त का लाभ मिलेगा। इस बात को पूरी तरह समझने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,PM Kisan Samman Nidhi Yojana(नई दिल्ली): किसानों की मदद करने के लिए मोदी सरकार हर साल कोई ना कोई ऐसी योजना का संचालन करती है जिसका लाभ किसानों को मिलता है।  किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों को साल के 6 और हर चार महीने बाद दो हजार रूपये का लाभ दिया जाता है। READ ALSO :Street Food: भारत के ऐसे 10 स्ट्रीट फुड; जिनका स्वाद है लाजवाब, आप भी खाएं 14वीं किस्त के बाद अब किसान 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं और कयास लगा रहे हैं कि नवंबर के महीने में किस्त का पैसा खाते में आ सकता है। ऐसे में इस बार किसानों के मन में एक सवाल आ कि क्या पिता और पुत्र दोनों को योजना का लाभ मिलता है। इसी के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं।

जानें डिटेल :

किसी भी किसान के पास अपनी कोई जमीन नहीं है। और वो अपने पिता की जमीन पर ही खेती करता है तो इसे योजना का लाभ नहीं मिलेगा। सिर्फ उन्हों लोगों को इसका लाभ मिलेगा जिस पिता ने अपने पुत्र को उसकी जमीन को अपने बेटे के नाम पर कर दिया हो। योजना का लाभ सिर्फ उसी को दिया जाता है जिसके नाम पर जमीन होती है। अगर कहीं भी दो सदस्य योजना का लाभ चोरी से ले रहे हैं तो उन पर कार्रवाही हो सकती है। इसलिए लालच को छोड़कर एक ही सदस्य को योजना का लाभ लेने दें। READ MORE :Kisan News : किसानों के लिए राकेश टिकैत ने कही ये बात

ऐसे लें किस्त की जानकारी?

अगर आप भी योजना का लाभ ले रहे हैं। बहुत से ऐसे किसान भी हैं जिनके खाते में 14वीं किस्त नहीं आई है। तो आपको सरकार के हेल्पलाइन नंबर 155261, 1800115526 या फिर 011-23381092 पर संपर्क करें और pmkisan-ict@gov.in पर भी पता कर सकते हैं।