Dainik Haryana News

Kisan News Latest Update : किसानों की हुई मौज, बैमोसमी बारशि से हुई खराब फसल का मिलेगा इतना मुआवजा

 
Kisan News Latest Update : किसानों की हुई मौज, बैमोसमी बारशि से हुई खराब फसल का मिलेगा इतना मुआवजा
Punjab News : गौरतलब है, बारिश और ओला के कारण किसानों की 76 फीसदी फसल खराब हो चुकी है। जिसके लिए सरकार की और से पहले 12 हजार रूपये प्रति एकड़ देने का ऐलान किया गया था लेकिन अब ज्यादा बारिश और नुकसान होने के कारण इसे 15 हजार रूपये प्रति एकड़ कर दिया है।   Dainik Haryana News : Kisan News : पूरे देश में बेमौसम बारिश चल रही है। किसानों के खेतों में गेहूं की फसल भी आ चुकी है और सरसों की फसल पक चुकी है जो काटी जा रही है। ऐसे में किसानों की फसलों को काफी नुकसान हो चुका है। किसानों की हालत को देखते हुए सरकार की और से फैसला लिया गया है कि किसानों को उनकी खराब फसल के लिए मुआवजा दिया जाएगा। आइए खबर में जानते हैं कितना मिलेगा मुआवजा।

पंजाब सरकार दे रही इतना मुआवजा :

  READ ALSO : Haryana Weather : हरियाणा में मौसम लेगा एक बार फिर करवट   दरअसल, पंजाब सरकार की और से ये ऐलान किया गया है कि बेमौसमी बारिश के कारण खराब फसल के लिए किसानों को उचित मुआवजा दिया जाए। अब देखना होगा के पंजाब सरकार की और से किसानों को कितना मुआवजा दिया जाएगा।  

मुआवजा बढ़ाने के दिए आदेश :

  READ MORE : Update : 8 साल बाद सरकार ने किया नई निति का ऐलान, आज से होने जा रही लागू   गौरतलब है, बारिश और ओला के कारण किसानों की 76 फीसदी फसल खराब हो चुकी है। जिसके लिए सरकार की और से पहले 12 हजार रूपये प्रति एकड़ देने का ऐलान किया गया था लेकिन अब ज्यादा बारिश और नुकसान होने के कारण इसे 15 हजार रूपये प्रति एकड़ कर दिया है।   संपतियों के पंजीकरण के लिए भी सरकार की और से तारीख को बढ़ा दिया गया है। पहले ये तिथि 31 मार्च तक की थी जो अब इस महीने की आखिरी तारीख को कर दी गई है। फसलों के खराब होने पर सरकार की और से किसानों को मुआवजे के रूप में मदद दी जा रही है।