Dainik Haryana News

Labour Sector : मजदूरों के लिए केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, मिलेगा इतना फायदा

 
Labour Sector : मजदूरों के लिए केंद्र सरकार ने लिया बड़ा फैसला, मिलेगा इतना फायदा
e-Shram Portal  : श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव( Labor Minister Bhupendra Yadav) का जिनेवा में आयोजित सामाजिक न्याय को प्रोत्साहित करने वाले एक आयोजन में कहा है कि मोदी जी को असंगठित क्षेत्र के कमचाारियों को भी लाभ देने की कोशिश करनी चाहिए। Dainik Haryana News :#Labour Sector (नई दिल्ली) : केंद्र सरकार गरीब लोगों की मदद के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाती रहती है। गरीब परिवार और किसानों की और को दोगुना करने के लिए सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। मजदूरों के लिए भी सरकार बहुत सारी योजनाएं लेकर आती है। श्रम क्षेत्र में भेदभाव को खत्म करने के लिए सरकार की और से कई बड़े फैसले लिए गए हैं। श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव( Labor Minister Bhupendra Yadav) ने भी मोदी जी से कहा है कि मजदूरों में भेदभाव को कम करने के लिए प्रयास किए जाएं। आइए जानते हैं कौन से बड़े फैसलों पर किया गया ऐलान जानने के लिए बने रहें हमारी खरब के साथ।

भेदभाव को खत्म करने के लिए किए जाएं प्रयास :

READ ALSO  :Kalesar’s Forest : कलेसर के जंगल में बेशकीमती खैर के पेड़ों का कटान जारी,वन मंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव( Labor Minister Bhupendra Yadav) का जिनेवा में आयोजित सामाजिक न्याय को प्रोत्साहित करने वाले एक आयोजन में कहा है कि मोदी जी को असंगठित क्षेत्र के कमचाारियों को भी लाभ देने की कोशिश करनी चाहिए। READ MORE : Income Tax : इनकम टैक्स को भरते समय क्यों देखना होता है फॉर्म 16?

मोदी सरकार ने लिया ये फैसला :

श्रम मंत्री भूपेंद्र यादव जी ( Labor Minister Bhupendra Yadav) का कहना है कि ई श्रम पोटर्ल(e Shram Portal ) एक ऐसी ही सरकार की पहल है जिसके तहत सभी वर्ग के लोगों को लाभ मिलता है। उनका कहना है कि सरकार की कौशल विकास, कौशल उन्नयन और पुर्नकौशल भी सरकार कर रही है। इसके अलावा मंत्री जी का कहना है मोदी सरकार(Modi Government) सामाजिक न्याय को बढ़ाना देने के लिए निरंतर प्रयास कर रही है और तरह तरह के कदम उठा रही है। मोदी जी ने आमजन के लिए जो भी योजनाएं चलाई हैं और जो भी कदम उठाए हैं उनको लोगों के सामने मंत्री जी ने अवगत कराया है जिसके बाद लोगों में थोड़ी खुशी आई है।