Dainik Haryana News

Latest News : बाजार में मिलने वाली दही में होते हैं इतने बैक्टेरिया, देखकर कभी दही की नहीं देखेंगे शक्ल

 
Latest News : बाजार में मिलने वाली दही में होते हैं इतने बैक्टेरिया, देखकर कभी दही की नहीं देखेंगे शक्ल
Viral Video : दही को एक पौष्टिक आहार माना है। हर रोज लोग दोपहर, शाम और सुबह को बाजार से दही लेकर आते हैं और बड़े चाव से खाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी घटना बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप दही खाना ही बंद कर देंगे। आइए खबर में जानते हैं उस घटना के बारे में। Dainik Haryana News :#Dahi Ka Viral Video (नई दिल्ली): दूध से दही, पनीर, मावा और भी बहुत सी ऐसी चीजें बनाई जाती हैं उनको खाकर हम बड़ ही खुश होते हैं। दूध में अगर विनेगर मिला दो तो उससे पनीर बन जाता है. वहीं अगर दूध में जमावन मिला दो तो दही तैयार हो जाता है. दही को तो हम सब खाते ही हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि दही में इतने बैक्टेरिया होते हैं जिसे हम देख नहीं पाते और खा जाते हैं। READ MORE :Latest Update : सरकार का बड़ा फैसला, अब पटवारी नहीं बल्कि, गांव के ये लोग करेंगे फसलों की गिरदावरी बहुत से लोग तो ऐसे होते हैं जो उनको रोज खाते हैं। आज के समय में लोग खाने पीने की चीजों को माइक्रोस्कोप में डालकर चेक करते हैं और सेहत को ठीक रखने के लिए चेक करके फिर खाते हैं। ऐसी ही दही को भी चेक किया गया। इसके अंदर रहने वाले बैक्टेरिया कैसे दिखते हैं. वैसे तो ये बैक्टेरिया स्वास्थ्य के लिए बेहद अच्छे होते हैं. लेकिन इन्हें देखने के बाद लोगों के शरीर में सिहरन जरूर हो गई.

Let See Tha Video : download (5)

READ ALSO :Virat Kohli: वेस्टइंडीज में विराट कोहली की इस हरकत ने सबके दिलों को लुट लिया

जान लें दही की असलियत :

एक सख्श बाजार से दही का पैकेट लेकर आता है और एक चम्मच को माइक्रोस्कोप में डालता है। उसमें काफी ज्यादा बैक्टेरिया उनको नजर आए। इन बैक्टेरिया का नाम 'Lactobacillus' बैक्टेरिया है. ये इंसान के पेट के लिए काफी अच्छे माने जाते हैं.

लोग कर रहे ये बातें :

अभी से पहले इस शख्स ने कई फ़ूड आइटम्स के वीडियो शेयर किये हैं. इसमें रजनीगंधा के अंदर कांच का बुरादा दिखाई दिया तो कुरकुरे में माइक्रोप्लास्टिक के अंश नजर आए.व्यक्ति ने दही को जब माइक्रोस्कोप में डाला और उसके बैक्टेरिया को लोगों को दिखाया तो लोग उस पर कमेट कर हरे हैं और कह रहे हैं कि ये तो अच्छी बात है। दही में पाए जाने वाले बैक्टेरिया हमारे शरीर के लिए अच्छे होते हैं।