Dainik Haryana News

LDC में 2354 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, 12वीं पास करें आवेदन

 
LDC में 2354 पदों पर भर्ती की अधिसूचना जारी, 12वीं पास करें आवेदन
LDC Bharti 2024 : एलडीसी में बंपर पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है। अगर आप भी एलडीसी में नौकरी पाने के इच्छुक हैं तो आवेदन कर सकते हैं और अगले साल अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं। Dainik Haryana News,LDC Recruitment 2024(चंडीगढ़): एलडीसी के 2354 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हो चुका है, जिसमें 12वीं पास युवा आवेदन कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें, डीएसएसएसबी द्वारा सभी राज्यों के लिए बड़ी भर्ती का विज्ञापन जारी किया है जिसमें 2354 पद दिए गए हैं और आप अलग अलग पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती में आप 9 जनवरी से 7 जनवरी 2024 तक आवेदन कर सकते हैं। READ ALSO :High Court Decision : हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, पति से अलग होने पर क्या ससुराल में सकती है

इन पदों पर निकली भर्ती :

डीएसएसएसबी(DSSSB) ने एलडीसी समेत जू डीएसएसएसबी ने एलडीसी समेत जूनियर अस्सिटेंट स्टेनोग्राफर( Junior Assistant Stenographer) जूनियर असिस्टेंट फोर्थ और अस्सिटेंट ग्रेड फर्स्ट के लिए आवेदन मांगे है, जिसमें 18 से 27 साल के युवा आवेदन कर सकते हैं और आयु की गणना 7 फरवरी 2024 के तहत की जाएगी। इसके अलावा आरक्षित वर्गों को नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट भी दी जागी। आवेदन करने के लिए 12वीं पास व टाइपिंग का ज्ञान होना जरूरी है।

डीएसएसएसबी एलडीसी भर्ती आवेदन शुल्क(DSSSB LDC Recruitment Application Fee):

एलडीसी भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए ₹100 रखा गया है इसके अलावा अन्य सभी वर्गों के लिए कोई भी आवेदन शुल्क नहीं रखा गया है शुल्क का भुगतान सभी अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से ही करना होगा। READ MORE :Sofia Ansari New Photo : सोफिया अंसारी की यह सेक्सी फोटो देखकर फैंस हुए घायल

भर्ती में आवेदन प्रक्रिया :

1.सबसे पहला काम आपको अधिकारिक नोटिफिकेशन को डाउलोड करना होगा। इसके पश्चात आपको अप्लाई ऑनलाइन के पेज पर विजिट करना है और जो भी जानकारी पूछी गई है उसको भरना है। 2.इस आवेदन फॉर्म में जो भी जानकारी मांगी गई है उन्हें कागजात समेत भर देना है, इसके बाद आवेदन फीस देनी होगी और इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करना होगा व प्रिंट आउट निकालना होगा।

डीएसएसएसबी एलडीसी भर्ती चयन प्रक्रिया(DSSSB LDC Recruitment Selection Process):

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा टाइपिंग टेस्ट डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।