Dainik Haryana News

LIC Scheme : महज 1400 रूपये के निवेश में LIC दे रही 25 लाख का फायदा, जानें कौन सी है स्कीम?

 
LIC Scheme : महज 1400 रूपये के निवेश में LIC दे रही 25 लाख का फायदा, जानें कौन सी है स्कीम?
LIC Scheme : इस स्कीम में आप कम से कम 1 लाख रूपये तक निवेश कर सकते हैं और ज्यादा की कोई सीमा नहीं है। इसकी मैच्योरिटी की बात की जाए तो वह 5 साल से लेकर 15 सालों तक की हो सकती है और आपको इसमें टैक्स छूट भी दी जाती है। आपको इसके तहत 4 राइडर्स मिलते हैं। जैसे, न्यू टर्म इश्योरेंस राइडर( New Term Insurance Rider), एक्सीडेंटल डेथ बेनिफिट( Accidental Death Benefit) , डिसएबिलिटी राइडर( disability rider), न्यू क्रिटिकल इलनेस( new critical illness)। Dainik Haryana News : Jeevan Anand Policy (नई दिल्ली): अगर आप भी एलआईसी में निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आज हम आपको एलआईसी की एक ऐसी दमदार स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुन आप खुश हो जाओगे। जी हां.. एलआईसी(LIC) की इस स्कीम में आपको महज ही 1400 रूपये के निवेश में 25 लाख रूपये का रिटर्न मिल रहा है। अब आप सोच रहे होंगे के कैसे। इस सवाल का जवाब लेने के लिए आपको हमारी इस खबर के साथ जुड़े रहना होगा। आइए खबर में जानते हैं पूरी जानकारी।

जीवन आनंद पॉलिसी(Jeevan Anand Policy) :

READ MORE : National Dairy Research Institute : तीन दिवसीय राष्‍ट्रीय डेरी मेले का हुआ शुरू इस पॉलिसी में आपको काफी सारे फायदा मिल रहे हैं। इसमें आपको हर महीने सिर्फ 1400 रूपये ही जमा करने होंगे। इसके बाद मैच्योरिटी के समय आपको 25 लाख रूपये का रिटर्न मिलेगा। अगर भगवान ना करे नॉमिनी ( nominee)की मौत हो जाती है तो भी आपको कई सारे लाभ दिए जाते हैं। मौत होने के बाद आपको 125 गुना फायदा मिलता है। वैसे अगर आपकी स्कीम में निवेश 15 साल से ज्यादा का हो जाता है तो आपको दौगुना फायदा भी मिलता है।

कितना कर सकते हैं निवेश?

इस स्कीम में आप कम से कम 1 लाख रूपये तक निवेश कर सकते हैं और ज्यादा की कोई सीमा नहीं है। इसकी मैच्योरिटी की बात की जाए तो वह 5 साल से लेकर 15 सालों तक की हो सकती है और आपको इसमें टैक्स छूट भी दी जाती है। आपको इसके तहत 4 राइडर्स मिलते हैं। जैसे, न्यू टर्म इश्योरेंस राइडर( New Term Insurance Rider), एक्सीडेंटल डेथ बेनिफिट( Accidental Death Benefit) , डिसएबिलिटी राइडर( disability rider), न्यू क्रिटिकल इलनेस( new critical illness)। READ ALSO : Crime News : नकली कागजात के बनाकर पासपोर्ट बनवाने के मामले में दो को किया गिरफ्तार

कितना मिलेगा रिटर्न?

अगर आपकी आयु 35 साल है और आप 5 लाख रूपये का सम एश्योर्ड कराते हैं तो आपको हर महीने के लिए 16,300 रूपये का भुगतान करना होगा। उसके बाद अगर आप हर महीने का भुगतान नहीं कर सकते हैं तो आप तीन महीने में भी राशि का भुगतान कर सकते हैं। 35 साल में आपको 5.70 लाख रूपये का निवेश करना होगा और माल लें हर महीने का 1400 रूपये आपको जमा करना होगा। उसके बाद आपको रिटर्न में 25 लाख रूपये मिलेंगे। इसमें आपको 11.50 लाख रूपये का बोनस मिलेगा और 8.60 लाख रूपये का पुनरीक्षण भी दिया जाएगा। पॉलिसी धारक(Policy Holder) की अगर मौत हो जाती हैं तो भी आपको काफी सारे फायदा होने जा रहे हैं। अगर आप भी अपने भविष्य को सुरक्षित बनाने क बारे में सोच रहे हैं तो आप आज ही इस स्कीम में निवेश कर सकते हैं।