Dainik Haryana News

List of 10 Electric Scooters : बेहद ही कम कीमतों वाली 10 इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट, नए साल पर कर लें खरीदारी

 
List of 10 Electric Scooters : बेहद ही कम कीमतों वाली 10 इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट, नए साल पर कर लें खरीदारी
10 Electric Scooters : अगर आप इस नए साल के मौके पर कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके काम की है। आज हम आपके लिए 10 ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर की लिस्ट लेकर आए हैं जिनकी कीमत आपके बजट के अतंर्गत ही आती है। आइए जानते हैं इनके नाम। Dainik Haryana News,Top 10 Electric Scooters(New Delhi):डीजल पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए देश में वाहन निर्माता कंपनी लगातार इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रोडक्शन कर रही है। ऐसे में इलेक्ट्रिक स्कूटर भी एक लाख रूपये से कम के नहीं आते हैं। आज हम आपको दस ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी कीमत एक लाख रूपये से कम तक की है। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर ऐसे हैं जो एक सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक की रेंज देते हैं और कीमत भी एक लाख रूपये से कम की है। READ ALSO Chanakya Niti: जीवन में उतार लो आचार्य चाणक्य की ये बातें, सफलता चूमेगी कदम:

ola s1x

सबसे पहले हम इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करते हैं तो 89,999 रूपये से लेकर महज ही 99,999 रूपये तक जाती है। यह सिंगल चार्ज में 90 किलोमीटर प्रति घ्ांटे की रफ्तार से दौड़ती है और सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक चल सकती है।

सिंपल डॉट वन(Simple Dot One):

इस स्कूटर की रेंज 151 किलोमीटर तक की है और सह 105 किलोमीटर प्रति घ्ांटे की रफ्तार से दौड़ लगाती है। इसकी कीमत सिर्फ 99,999 रूपये में आप अपना बना सकते हैं।

हीरो इलेक्ट्रिक निक्स(Hero Electric Nix):

हीरो की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात करते हैं जो 73,590 से लेकर 86,540 रूपये तक जाती है। सिंगर चार्ज में यह 130 किलोमीटर तक की रेंज देता है और 42 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ता है।

आईवूमी जीत एक्स(iVoomi Win X):

ये धाकड़ स्कूटर अगर आप एक बार खरीद लेते हैं तो आपको सिंगल चार्ज में यह 115 तक की रेंज देता है और 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ता है। इसकी कीमत 99,999 हजार रूपये है। READ MORE:Mossad Agent Hanged : इजराइल के साथ दुश्मनी चरम पर, मोसाद ऐजेंट को दी फांसी

एमो इलेक्ट्रिक जॉन्टी-3व्हीलर(Amo Electric Jonty-3Wheeler):

एमो इलेक्ट्रिक जॉन्टी स्कूटर के इस 3-व्हीलर वेरिएंट की एक्स शोरूम प्राइस 78,819 रुपये है। इसकी सिंगल चार्ज रेंज 75 किलोमीटर तक की है। यह लो स्पीड स्कूटर है।

होप इलेक्ट्रिक लिओ(Hope Electric Leo):

वैसे इसकी कीमत देखी जाए तो देखते ही इसे खरीदने का मन करता है क्योंकि इसमें फीसर्च ही इतने दिए गए हैं। इसकी कीमत 84,360 रूपये है, रेंज 125 किलोमीटर और सिंगल चार्ज में काफी तेजी से दौड़ लगाता है।

जेमोपाई राइडर सुपर मैक्स(Gemopai Rider Super Max):

जेमोपाई कंपनी के पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर राइडर सुपर मैक्स की एक्स शोरूम प्राइस 79,999 रुपये है। इस स्कूटर की टॉप स्पीड 60 किलोमीटर प्रति घंटे तक की और बैटरी रेंज 100 किलोमीटर तक की है।

ओडिसी इलेक्ट्रिक वी2(ODYSSEY ELECTRIC V2):

ओडिसी के इस स्कूटर की रेंज 120 किलोमीटर की है जो सिंगल चार्ज में ही देता है। इसकी कीमतों की बात की जाए तो 77,250 रूपये देकर आप इस खरीद सकते हैं।

ओकिनावा प्रेज प्रो(Okinawa Praise Pro)

ओकिनावा ऑटोटेक के इस पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक्स शोरूम प्राइस 99,645 रुपये है। इसकी टॉप स्पीड 56 किलोमीटर है और सिंगल चार्ज पर इसकी रेंज 81 किलोमीटर तक की है।

काइनेटिक ग्रीन जिंग:

यह काइनेटिक ग्रीन जिंग आपको एक बार चार्ज होने पर 100 किलोमीटर तक की रेंज देता है और 45 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ता है। कीमत देखी जाए तो वह सिर्फ 71,500 रूपये से लेकर 84,990 हजार रूपये तक जाती है।