Dainik Haryana News

LOCL : आमजन के लिए बड़ी खुशखबरी, अब पेट्रोल पंप पर मिलेगी ये खास सुविधा

 
LOCL : आमजन के लिए बड़ी खुशखबरी, अब पेट्रोल पंप पर मिलेगी ये खास सुविधा
Petrol Pump : केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी( Union Minister of Petroleum and Natural Gas Hardeep Singh Puri) का कहना है कि जैसी सुविधा लेने के लिए लोगों को मार्केट में जाना पड़ता है वैसी ही सुविधा अब से पेट्रोल पंप पर भी मिलेंगी। आइए खबर में जानते हैं कौन सी मिलेंगी सुविधाएं। Dainik Haryana News : LOCL Petrol Pump (ब्यूरो) : जैसा की आप जानते हैं जब भी हम पेट्रोल पंप(Petrol Pump) पर जब भी हम पेट्रोल भरवाने के लिए जाते कई सारी सुविधाएं मिलती हैं। ऐसे में ग्राहकों की मौज करने के लिए सरकार की और से एक और नई सुविधा को लाया गया है जिसे सुन आप खुश हो जाओगे। केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री हरदीप सिंह पुरी( Union Minister of Petroleum and Natural Gas Hardeep Singh Puri) का कहना है कि जैसी सुविधा लेने के लिए लोगों को मार्केट में जाना पड़ता है वैसी ही सुविधा अब से पेट्रोल पंप(Petrol Pump) पर भी मिलेंगी। आइए खबर में जानते हैं कौन सी मिलेंगी सुविधाएं।

ने किया समझौता :

READ ALSO : Tata IPL 2023 अंक तालिका में बड़ा उलट फेर आपकी जानकारी के लिए बता दें, इंडियन आयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड( Indian Oil Corporation Limited) ने पेट्रोल पंप (Petrol Pump) पर सुविधाएं देने के लिए स्टार्टअप से समझौता किया है कि खिलौने की दुकाने खोलने के लिए जगह दी जाए। जहां पर लोग अपने बिजनेस को शुरू कर सकते हैं। इसलिए ही मंत्री जी ने इंडियन आयल( Indian Oil Corporation Limited) के रिटेल आउटलेट में अर्बन टॉट्स टॉय कियोस्क( Urban Tots Toy Kiosk) को भी शुरू कर दिया है। इसके माध्यम से खिलौने के कारोबार( toy business) में बढ़ोतरी होगी लोगों को रोजगार मिलेंगे। अब आपको अपने बच्चों के लिए खिलौने लेने के लिए बाजार में जाकर परेशान होने की जरूत नहीं होगी। पेट्रोल पंप (Petrol Pump)से ही आप खिलौने ले सकते हैं। READ MORE : Haryana News: पुलिस के जाली आईडी कार्ड पर यात्रा कर रहा युवक फ्लाइंग के हथे चढ़ा

पूरे देश में खोली जाएंगी 500 दुकानें :

मंत्री जी ने ऐलान किया है कि पूरे देश में 500 दुकानें खोली जाएंगी। फिलहाल की बात की जाए तो मोहाली, पंचकूला और चंडीगढ़ में पहले पांच अर्बन टॉट्स( Urban Tots) के साथ ही साइन किया गया है। इसके दौरान काफी सारे बच्चे होंगे और साथ में उनके माता पिता भी होंगे। मंत्री का कहना है कि हमारी इस पहल से लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे और आत्मनिर्भर भारत बनेगा।