Dainik Haryana News

LPG Gas Price Down : 720 रूपये में मिल रहे गैसे सिलेंडर! नए रेट जारी

 
LPG Gas Price Down : 720 रूपये में मिल रहे गैसे सिलेंडर! नए रेट जारी
Gas Cylinder Price : गैस सिलेंडर(Gas Cylinder) की कीमतों की बात की जाए तो घरोलू और कमर्शियल दोनों की ही कीमत हर एक राज्य में अलग अलग है। कमर्शियल सिलेंडर( commercial cylinder) की कीमत 2 हजार से लेकर 2200 रूपये तक की दर्ज की जा रही है। वहीं, घरेलू गैस सिलेंडर( domestic gas cylinder) की कीमतों की बात की जाए तो 1100 से 1150 तक दर्ज की जा रही है। Dainik Haryana News : #LPG Price Down (ब्यूरो) :  गैस सिलेंडर(Gas Cylinder) को तो आज के समय में सभी के किचन में इस्तेमाल किया जाता है। महंगाई अपने चरम पर है, सरकार के प्रयासों के बाद भी कम होने का नाम नहीं ले रही है। इसी के बीच आमजन के लिए राहत की खबर सामने आ रही है जिसमें गैस सिलेंडर (Gas Cylinder) की कीमतों में कमी आ रही है। आइए खबर में जानते हैं कितने रूपये का मिल रहा गैस सिलेंडर।

कब तक होगा गैस सिलेंडर कम :

READ ALSO : Green Tea : ये लोग आज ही छोड़ दें ग्रीन टी का सेवन, हो सकता है भारी नुकसान गैस सिलेंडर(Gas Cylinder) की कीमतों की बात की जाए 1100 के पार कर चुकी है। लोगों की परेशानी महंगाई के कारण बढ़ रही है। हाल ही के समय में कमर्शियल सिलेंडर( commercial cylinder) की कीमत की बात की जाए तो 92 रूपये की कटौती की गई थी। हर महीने सरकार गैस कंपनियां गैस की कीमतों को जारी करती हैं काफी लंबे समय से सिलेंडर(Gas Cylinder) की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है। हालांकि, बजट पेश के दौरान सरकार का कहना था कि जल्द ही गैस सिलेंडर की कीमतों में कमी की जाएगी।

चेक करें आज के ताजा रेट :

गैस सिलेंडर(Gas Cylinder) की कीमतों की बात की जाए तो घरोलू और कमर्शियल दोनों की ही कीमत हर एक राज्य में अलग अलग है। कमर्शियल सिलेंडर( commercial cylinder) की कीमत 2 हजार से लेकर 2200 रूपये तक की दर्ज की जा रही है। वहीं, घरेलू गैस सिलेंडर( domestic gas cylinder) की कीमतों की बात की जाए तो 1100 से 1150 तक दर्ज की जा रही है। READ ALSO : Old Pension : इस दिन से बहाल होगी पुरानी पेंशन! सरकार ने लिया बड़ा फैसला

कैसे करें 700 रूपये में सिलेंडर की बुकिंग :

अगर आप भी इस महंगाई से राहत पाना चाहते हैं और महज ही 700 रूपये में सिलेंडर लेकर आ सकते हैं। आपको अमेजन पे ऐप (Amazon App)से सिलेंडर (Gas Cylinder) की बुकिंग करनी होगी जहां पर आपको 300 रूपये का कैशबेक मिलता है।