Dainik Haryana News

Manipur Violence: मणिपुर हिंसा पर विपक्ष ने साधा निशाना इसको लेकर आज बुलाई गई बैठक

 
Manipur Violence: मणिपुर हिंसा पर विपक्ष ने साधा निशाना इसको लेकर आज बुलाई गई बैठक
Manipur Today Update: मणिपुर में पिछल्ले महिने से तना तनी का माहौल बना हुआ है। हिंसा फैली हुई है। हिंसा की शुरूआत तब हुई जब पहाड़ी इलाके में रहने वाली हिन्दू मैतैई समुदाय को आदिवासी का दर्जा देने की मांग पर हिंसा शुरू हो गई। Dainik Haryana News: #Manipur(ब्यूरो): उस दिन पहाड़ी इलाकों में रहने वाली कुकी और नागा जाति के लोगों ने एकता मार्च निकाला। इसके बाद नागा और कुकी जाति के घरों पर हमले हुए। इसके बाद हिंसा और जोर पकड़ गई।

गृह मंत्री अमित शाह ने किया इलाकों का दौरा

अमित शाह ने क्षति ग्रस्त इलाकों का दौरा करते हुए लोगों को शांति की अपील की। इस हिंसा में 115 लोगों की जान जा चुकी हैं और 50 हजार लोग हताहत हुए हैं। शांति बनाए रखने के लिए आर्मी, प्रदेश पुलिस बल और असम राइफल की तैनाती की गई है। Read Also: Haryana Skill Employment Corporation : हरियाणा कौशल रोजगार निगम में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, जल्द कर दें आवेदन

विपक्ष ने साधा निशाना

मणिपुर हिंसा पर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा है। इसको लेकर असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार को निशाने पर लाते हुए कहा की देशा के प्रधानमंत्री कहते हैं की मुल्क मे किसी प्रकार का भेदभाव नहीं होता है। मणिपुर में 300 चर्च जला दिए गए। डीजीपी को हटा दिया गया। ये भेदभाव नहीं तो और क्या है। मणिपुर तो भेदभाव की मिशाल बन चुका है। Read Also: Delhi Live Update : दिल्ली में बूंद बूंद पानी के लिए तरसे लोग, कब मिलेगा पानी इसके साथ ही मणिपुर हिंसा पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने भी निशाना साधते हुए कहा की 100 लोगों मारे जा चुके हैं और भाजपा कर्नाटक में चुनाव प्रचार में वयस्त रहे। भाजपा ने चुनाव जीतने के चक्क्र में जान माल की प्रवाह नही की। गहलोत का कहना है की जब तक सरकार इसे गंभीरता से नही लेगीस्थिति और बिगड़ती रहेगी।

मणिपुर हिंसा को लेकर गृह मत्री अमित शाह ने बुलाई बैठक

मणिपुर में हुई हिंसा शुरू होने के बाद सरकार की और से यह पहली बैठक है। बैठक दिल्ली में आज शाम 3 बजे होगी।