Dainik Haryana News

Medicine Price Latest News : आमजन को महंगाई से राहत, 80 प्रतिशत की छूट पर मिलेंगी दवाइयां

 
Medicine Price Latest News : आमजन को महंगाई से राहत, 80 प्रतिशत की छूट पर मिलेंगी दवाइयां
Medicine Price : हम बात कर रहे हैं फार्मेसी श्रृंखला चलाने वाली मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज लिमिटेड पेटेंट कंपनी जो दवाइयों में 50 से 80 प्रतिशत तक की छूट दे रही है। ये 500 से ज्यादा चिकित्सकीय और दीर्घकालीन बीमारियों की दवाओं पर छूट दे रही है। Dainik Haryana News :#Medicine Price Down (ब्यूरो) : सेहत बिगड़ने पर हमें डॉक्टर के पास जाना पड़ता है और डॉक्टर हमें दवाइयां देता है। वैसे भी हमें घर में हर समय दवाई की जरूत होती रहती है। ऐसे में काफी महंगी दरों पर दवाइयां मेडिकल स्टोर में हमें मिल रही हैं। इसी बीच आमजन के लिए एक कंपनी ने दवाओं की कीमतों में कमी करके राहत की खबर दी है। आइए हम आपको बताते हैं कि कौन सी कंपनी ने दवाइयों की कीमतों में कमी की है। जानने के लिए हमें फोलो करें।

जानें कौन सी है कंपनी?

READ MORE :Kasmir News: भारत-पाक कश्मीर मामले पर बड़ा फैसला हम बात कर रहे हैं फार्मेसी श्रृंखला चलाने वाली मेडप्लस हेल्थ सर्विसेज लिमिटेड पेटेंट कंपनी जो दवाइयों में 50 से 80 प्रतिशत तक की छूट दे रही है। ये 500 से ज्यादा चिकित्सकीय और दीर्घकालीन बीमारियों की दवाओं पर छूट दे रही है। कंपनी के प्रधंब निदेशक और मुख्य कार्यपालक अधिकारी का कहना है कि लोगों को लाभ देने के लिए और महंगाई से थोड़ी राहत देने के लिए बिना पेटेंट की उच्च गुणवत्ता वाली दवाइयों के उत्पादन के लिए कई कंपनियों के साथ करार किया है। READ ALSO :7th Pay Commissio : महंगाई भत्ते में इस दिन होने जा रही बढ़ोतरी, साथ में मिल रहा ये फायदा! 

जानें कितनी मिल रही छूट?

कंपनी के निदेशक का कहना है कि हाल ही में मेडप्लस 500 से ज्यादा दवाओं पर 80 फीसदी तक की छूट दे रही है और आने वाले तीन महीन में इनको 800 तक कर दिया जाएगा। दवाओं की बात की जाए तो इसमें हाई बीपी, गुर्दे की बवाई और शुगर की बीमारी की दवाओं को शामिल किया गया है।

नए स्टोर की करेगी स्थापना :

निदेशक जी का कहना है कि हाल ही में कंपनी 7 राज्यों में 4 हजार स्टार को संचालित कर रही है। उन्होंने जानकारी दी है कि कंपनी आने वाली एक साल में 800 से 1,000 नए स्टोर खोलने की तैयारी कर रही है। इसके बाद कमाई में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी।