Dainik Haryana News

Ministry of Communications Recruitment : संचार मंत्रालय में 8वीं पास के लिए निकली भर्ती, अभी कर दें आवेदन

 
Ministry of Communications Recruitment : संचार मंत्रालय में 8वीं पास के लिए निकली भर्ती, अभी कर दें आवेदन
Ministry of Communications Recruitment 2023 : अगर आप अगले साल की शुरूआत सरकारी नौकरी के साथ करना चाहते हैं तो संचार मंत्रायल में 8वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसमें आप आवेदन कर सकते हैं। आइए खबर में जानते हैं भर्ती की डिटेल। Dainik Haryana News,Ministry of Communications Vacancy(ब्यूरो): मिनिस्ट्री आफ कम्युनिकेशन के द्वारा डिपार्मेंट आफ पोस्ट के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है इस भर्ती के लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं। भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी कैटगरी के उम्मीदवारों के लिए फीस 100 रूपये रखी गई है और पोस्टल आर्डर के माध्यम से आपको पेमेंट करनी होगी। आपकी जानकारी के लिए बता दें, 10 जनवरी 2024 तक आप आवेदन कर सकते हैं। READ ALSO :Haryana News: हरियाणा में कई दिनों से लापता 23 वर्षीय युवक का मिला शव, कल जाना था कनाडा

शैक्षणिक योग्यता(Education Qualification) :

संचार मंत्रायल में भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए तो किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 8वीं पास के साथ मोटर वाहन मैकेनिकल के पद के लिए उम्मीदवार के पास वाहन को चलान का लाइसेंस होना चाहिए और सरकार ही किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में डिप्लोमा होना चाहिए।

संचार मंत्रालय भर्ती आयु सीमा(Age Limit):

संचार मंत्रालय भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम 18 वर्ष रखी गई है और अधिकतम 30 वर्ष तक रखी गई है आयु की गणना 1 जुलाई 2023 के अनुसार की जाएगी इसके अलावा सभी वर्गों को सरकारी नियम अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

संचार मंत्रायल में आवेदन की प्रक्रिया :

1.मिनिस्ट्री ऑफ़ कम्युनिकेशन भर्ती( Ministry of Communication Recruitment) के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना होगा, आवेदन करने के लिए आपको सबसे पहले अधिकारिक नोटिफिकेशन में से एप्लीकेशन फॉर्म को डाउनलोड करना होगा। 2.इसके बाद जो भी जानकारी मांगी गई हैं उनको ध्यान से भरना होगा और सभी मांग गए कागजात को अटैच करना होगा। साथ में सिग्नेचर के साथ अपनी फोटो को अपलोड करना होगा। फॉर्म को भरने के बाद आपको जो एड्रेस दिया गया है उस पर फॉर्म को भरना होगा। 3.सभी अभ्यर्थी गांधी के आवेदन फॉर्म भरते समय आधिकारिक नोटिफिकेशन में से संपूर्ण जानकारी अवश्य देख ले और आवेदन फॉर्म भरने के लिए जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है. READ MORE :Flop Movies of 2023: 2023 की सबसे फ्लाप फिल्में जिसने लगा दी डायरेक्टर की लंका

आवेदन भेजने का पता

आवेदन उचित आकार के मोटे कागज के लिफाफे में भेजा जाना चाहिए, जिसमें कवर पर स्पष्ट रूप से लिखा हो कि 'MMS, दुर्ग में मैकेनिक (कुशल कारीगर ग्रेड-iii) के पद के लिए आवेदन' केवल स्पीड पोस्ट/रजिस्टर पोस्ट के माध्यम से भेजा जाना चाहिए। और 'प्रबंधक (Group-A), मेल मोटर सर्विसेज, GPO कंपाउंड, सुल्तानिया रोड, भोपाल-462001 को संबोधित किया जाए।