Dainik Haryana News

Most Expensive Chocolates In The World : ये हैं दुनिया की सबसे महंगी चाॅकलेट

 
Most Expensive Chocolates In The World : ये हैं दुनिया की सबसे महंगी चाॅकलेट
Expensive Chocolates In The World : आपने चाॅकलेट के बारे में तो सुना ही होगा और खाया भी होगा लेकिन आज हम बात कर रहे हैं दुनिया की सबसे महंगी चाॅकलेट के बारे में जो पूरी दुनिया में सबसे महंगी मानी जाती हैं।इसको सबसे अलग तरीके से डकोरेट किया जाता है । आईए जानते हैं दुनिया की सबसे महंगी चाॅकलेट के बारे में। Dainik Haryana News,Expensive Chocolates In The World(New Delhi): इस चॉकलेट को सबसे महंगी क्यों माना जाता है।आज हम बारे में बताएंगे। आखिर एक चॉकलेट इतनी महंगी कैसे हो सकती हैं। आईए जानते हैं इस चाॅकलेट की कीमत के बारे में विस्तार से। READ ALSO :Veto Power: वीटो पावर के लिए भारत ने ठोकी दावेदारी, चीन को कैसा ऐतराज

ले चाॅकलेट बॉक्स

इस चाॅकलेट को दुनिया की सबसे महंगी चाॅकलेट माना गया हैं इस चाॅकलेट के बॉक्स में चाॅकलेट के साथ साथ महंगा बॉक्स भी होता है। भारत में इसकी कीमत 11 करोड़ 20 लाख है।

मिशेल क्लेजुल का असोटेर्ड ट्रीट्स बॉक्स: 

मिशेल क्लेजुल कंपनी का असोटेर्ड ट्रीट्स बॉक्स है यह बहुत अच्छा दिखाता है इसकी कीमत 896 डॉलर होती हैं यानी 74 हजार रुपए होते हैं। READ MORE :Iphone 14 से इतना महंगा है Iphone 15, चेक करें कीमत

To'Ak का आर्ट सीरीज गुआयासामिन: 

इस 50 ग्राम चाॅकलेट की कीमत 450 डॉलर होती हैं यानी की 33 हजार रुपए यह चाॅकलेट कोको बीन्स से बनी होती है।इस चाॅकलेट में डार्क चॉकलेट भी मिली होती हैं।

कैडबरी विस्पा गोल्ड चाॅकलेट बार:

इस चाॅकलेट की कीमत 1 लाख 90 हजार रुपए होती हैं इस प्रीरीयम मेडागास्कर कोको बीन्स से बनाया जाता है।इस कैडबरी को वर्ल्ड चाॅकलेट म्यूजियम में भी रखा जाता है। इस प्रकार से बताया गया है कि ये दुनिया की सबसे महंगी चाॅकलेट मानी जाती हैं जिनकी कीमत बहुत अधिक मानी जाती है।