Dainik Haryana News

Multibagger Stock : इन 15 शेयरों ने एक साल में दिया 4,967 प्रतिशत का रिटर्न!

 
Multibagger Stock : इन 15 शेयरों ने एक साल में दिया 4,967 प्रतिशत का रिटर्न!
Share Market : अगर आप भी रातों रात पैसा कमाना चाहते हैं और अमीर बनना चाहते हैं तो आप शेयर मार्केट में निवेश कर सकते हैं। क्योंकि 15 ऐसे शेयर हैं जिन्होंने एक साल में तगड़ा रिटर्न दिया है। आइए खबर में जानते हैं इन शेयर के बारे में। Dainik Haryana News,Stock Market(नई दिल्ली): वैसे तो निवेश करने को बहुत से शेयर मार्केट में उपलब्ध हैं जो अच्छा रिटर्न भी देते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसे 15 शेयर के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने निवेशकों को एक ही साल में मालामाल कर दिया है। 15 अगस्त पर इन मल्टीबैगर स्टॉक ने 4,967 प्रतिशत का तगड़ा रिटर्न दिया है। READ ALSO :Farmer Loan : 15 अगस्त का किसानों को बड़ा तोहफा, इस राज्य के किसानों का कर्ज हुआ माफ!

एक लाख के बना दिए 50 लाख!

इन 15 निवेशकों ने एक साल में 4,967.60 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं टेलरमेड रिन्यूएबल्स( TaylorMade Renewables) की, 23 अगस्त 2022 को इस शेयर की कीमत 12.87 रूपये पर था। इसकी कीमत 652.20 रूपये पर है अगर कोई निवेशक एक साल पहले एक लाख रूपये का निवेश करता है तो आज उस स्टॉक की कीमत 50 लाख रूपये हो गई है।पल्सर इंटरनेशनल 3,770 प्रतिशत, रेमेडियम लाइफकेयर 3227 प्रतिशत ज्यदा, प्राइम इंडस्ट्रीज 2371 प्रतिशत ज्यादा और एंड के आर रेल इंजीनियरिंग 2450 प्रतिशत ज्यादा है। इस निवेश ने लोगों को करोड़पति बना दिया है।

इन स्टॉक ने 1400 प्रतिशत दिया रिटर्न :

READ MORE :India News : भारत ने किसी भी देश को आज तक क्यों नहीं बनाया गुलाम? इसके अलावा आरएमसी स्विचगियर्स, झावेरी क्रेडिट्स एंड कैपिटल( Jhaveri Credits & Capital), श्री पेसट्रॉनिक्स, विर्गो ग्लोबल, गुजरात टूलरूम( Gujarat Toolroom), अल्फा ट्रांसफॉर्मर्स, मर्करी ईवी-टेक, नॉर्दर्न स्पिरिट्स, किनटेक रिन्यूएबल्स( Kintec Renewables), सोम दत्त फाइनेंस कॉरपोरेशन ने भी इस अवधि में 500 से 1400 फीसदी तक का रिटर्न दिया है. अगर आप भी निवेश करना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले निवेशकों की और एक्सपर्ट की सलाह लेनी चाहिए। उसके बाद ही आपको निवेश में पैसा लगाना है। बहुत सी चीजें ऐसी हैं जो कम हो रही हैं और कुछ चीजें ऐसी भी हैं जिनकी कीमतें महंगी हो रही हैं। ऐसे में मार्केट में असर देखने को मिलेगा। कुछ शेयर की कीमतें कम भी हो सकती हैं।