Dainik Haryana News

Multibagger Stock : इस मल्टीबैगर स्टॉक में करें निवेश, 100 गुना देगा रिटर्न!

 
Multibagger Stock : इस मल्टीबैगर स्टॉक में करें निवेश, 100 गुना देगा रिटर्न!
Share Market : अगर आप भी शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो ये खबर आपके काम की है। आज हम आपको एक ऐसे मल्टीबैगर स्टॉक के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक बार निवेश से 100 गुना का फायदा देगा। आइए जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Stock Market Today News(ब्यूरो): अक्सर आपने सुना होगा कि किसी शेयर ने 600 गुना रिटर्न दिया तो किसी ने 800 गुना दिया है। उनकी सोचकर हम पैसा ऐसे शेयर में लगा देते हैं लेकिन उसके बाद वो तगड़ा रिटर्न नहीं दे पाते हैं। लेकिन आज हम आपको ये बताने जा रहे हैं कि कैसे आपको ऐसे शेयर की पहचान करनी है और कौन से शेयर में पैसा लगाना है। READ ALSO :Business Idea: कमाल का बिजनेस जो देगा आपको कम लागत में मुनाफा ज्यादा जिससे हमें तगड़ा रिटर्न मिल सकता है। वैसे तो किसी शेयर का पता नहीं होता है कि कौन स्टॉक हमें करोड़पति बना दें और कौन से कंगाल। लेकिन फिर भी एक गणित है जिससे आप पहचान कर सकते हैं, वॉरेन बफे को कॉपी कर आप काफी तगड़ा रिटर्न कमा सकते हैं। मोहनिश पबरई का कहना है कि सबसे पहले आपका काम है शेयर की पहचान करना और उसके बारे में पूरी तरह से जानना।

धीरे धीरे से बढ़ाएं अपना निवेश :

आपको ऐसा शेयर लेना चाहिए जिसकी गति तेज चल रही हो। उसके बाद आपको एक दम से निवेश नहीं करना है। कुछ पैसा पहले लगाएं और कुछ बाद में लगाना चाहिए। इसी नियम के साथ आप खासी कमाई कर सकते हैं। इसके लिए वो एक नंबर भी बताते हैं जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

इतना करें निवेश :

मोहनिश पबरई का कहना है कि आपको 26 फीसदी निवेश करना चाहिए। अगर वहां पर 26 प्रतिशत के हिसाब से कम्पाउंड हो रहा है तो आपको तीन ही साल में दोगुना मुनाफा हो सकता है। उन्होंने अनुमान लगाए हैं कि अगर आप 30 सालों तक इसी दर से चलते हैं तो एक हजार गुना मुनाफा आपका कहीं भी नहीं गया है। READ MORE :Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में नया बखेडा, पाकिस्तान शिफ्ट हो सकते हैं सभी मैच! ऐसे में अगर आपको ये 26 का गणित समझ नहीं आता है तो आपको ऐसा शेयर लेना होगा जिसकी एनुअल ग्रोथ 26 हो रही हो। 10 सालों में ही आपका पैसा 10 गुना होगा और 20 सालों में 100 गुना रिटर्न आपको मिलेगा। मोहनिश का कहना है कि मैं 1995 से 1214 तक ऐसे ही चल रहा था। इस गणित से मुझे एक हजार गुना फायदा मिला है।