Dainik Haryana News

मात्र 100 रूपये के निवेश में ये Mutual Fund बना रहा करोड़पति, आप भी लगाएं पैसा

 
मात्र 100 रूपये के निवेश में ये Mutual Fund बना रहा करोड़पति, आप भी लगाएं पैसा
Mutual Fund Scheme : अगर आप भी भविष्य के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको म्यूचुअल फंड की एक ऐसी स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको कुछ ही निवेश में करोड़पति बना देगी। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News,Mutual Fund Scheme Update(ब्यूरो): सभी अपने भविष्य को सुरक्षित करने के लिए निवेश का विकल्प चुनते हैं। सरकार की और से बहुत सी स्कीमों को लॉन्च किया गया है जहां पर आराम से बिना किसी जोखिम के निवेश कर सकते हैं। आज हम आपको ऐसे ही एक म्यूचुअल फंड के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें सिर्फ 100 रूपये से आपको तगड़ी कमाई होगी। कंपाउंडिग में पैसा तेजी से बढ़ता है। लेकिन आजकल लोग ज्यादातर म्यूचुअल फंड एसआईपी में निवेश कर रहे हैं। READ ALSO :Sachin Tendulkar vs Virat Kohli: सचिन और विराट कोहली के शतकों की टक्कर, क्या तोड़ पाएंगे कोहली सचिन का रिकार्ड

यहां से मिलता है तगड़ा रिटर्न :

अगर आप एसआईपी(SIP) में लंबे समय तक निवेश करते हैं तो आपको ज्यादा रिटर्न मिलता है। एसआईपी(SIP) में बढ़ते निवेश को देखकर कई कंपनियों ने नए म्यूचुअल फंड को लॉन्च कर दिया है जो तगड़ा रिटर्न दे रहे हैं।

12 प्रतिशत तक मिल रहा ब्याज :

अगर आप निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको पहले ये देखना चाहिए कि उसने पिछले समय में कितना रिटर्न दिया है। अगर उसने 12 प्रतिशत रिटर्न दिया है तो आपको बिना सोचे निवेश कर देना चाहिए। आपको महज ही 100 रूपये का हर रोज निवेश करना है यानी अगर आप हर रोज 100 रूपये लगातार 30 सालों तक निवेश करते हैं तो करोड़पति बनने से कोई नहीं रोक सकता है। READ MORE :सभी कारों को छोड़ इस SUV को धड़ल्ले से खरीद रहे लोग, जानें क्या है खासियत आपको महीने के तीन हजार रूपये निवेश करने पर 12 प्रतिशत ब्याज दर के हिसाब से 30 सालों बाद 10,80,000 रूपये निवेश होंगे। 12 प्रतिशत के हिसाब से 95,09,714 रूपये आपका ब्याज बनता है। अब आप दोनों को जोड़ते हैं तो आपको 1,05,89,714 रूपये मिलेंगे। ध्यान देने वाली बात ये है, अगर आप पैसा लगाते हैं तो इसमें रिस्क भी होता है, क्योंकि कई बार मार्केट में तेजी आती है तो आपको लाभ मिलता है। अगर मंदी आती है तो आपका पैसा कम भी हो जाता है।