Dainik Haryana News

Neelam Ahlawat : नीलम अहलावत नें मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होनें पर गिनवाई उपलब्धियां, मोटा अनाज खाने के लिए किया जागरुक।

 
Neelam Ahlawat : नीलम अहलावत नें मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होनें पर गिनवाई उपलब्धियां, मोटा अनाज खाने के लिए किया जागरुक।
BJP: क्षेत्र के गांव सैम्पल की एस.सी चौपाल में मोदी सरकार के 9 वर्ष पूर्ण होने पर भाजपा महिला मोर्चा की ओर से चलाए जा रहे मोटे अनाज खाने के फायदे का प्रचार-प्रसार एवं केन्द्र व प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार भाजपा महिला मोर्चा की रोहतक लोकसभा प्रभारी, जिला केन्द्रीय सहकारी बैंक चेयरमैन एसोशिएशन हरियाणा की प्रधान एवं दी झज्जर केन्द्रीय सहकारी बैंक लि0 की चेयरपर्सन नीलम अहलावत नें किया। Dainik Haryana News :#Neelam Ahlawat (New Delhi): नीलम अहलावत का गांव में पहुंचने पर महिलाओं नें फूल-मालाओं व पगड़ी पहनाकर जोरदार स्वागत किया।नीलम अहलावत नें महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आह्वान पर यू.एन. नें वर्ष 2023 को मिलेटस वर्ष घोषित किया है। इस प्रस्ताव का 70 से अधिक देशों नें समर्थन किया है। इसी के तहत महिला मोर्चा की राष्ट्रिय स्तर पर जुलाई माह को मिलेटर माह के तौर पर मनाने का निर्णय लिया। नीलम अहलावत नें मोटे अनाज के प्रति लोगों में जागरुकता फैलाई ताकि इसे अपनी डाईट में जोड़कर सेहत को बेहतर बनाया जा सके। READ ALSO :Haryana Govt. : सिर्फ 7 दिन में किसानों को मिलेगा मुआवजा! गेंहू, चावल के मुकाबले मोटा अनाज उगाना और खाना दोनो ही सुविधाजनक हैं। जिससे शरीर की इंमुनिटी मजबूत होती है। केन्द्र सरकार नें अवने बजट में मिलेट्स को बढावा देने के लिए श्री अन्न योजना चलाई। उन्होनें लोगो से अपील की कि मोटे अनाज से जिसमें जौं, बाजरा, चना, मक्की से बना खाना चाहिए। जिससे तन और मन दोनों तनदरुस्त रहते है एवं शरीर में साकारात्मक उर्जा का संचार होता है। READ MORE :Haryana New Highway : हरियाणा के 8 जिलों से होकर गुजरेगा नया ग्रीन फील्ड एक्सप्रेसवे, इस गांवों की जमीनों का होगा अधिग्रहण उन्होनें कहा कि केन्द्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी( Prime Minister Narendra Modi) की भाजपा सरकार नें पिछलें नौं वर्षों के सफल सेवाकाल में महिला सशक्तिकरण के लिए ऐतिहासिक कार्य किए हैं। उन्होंनें कहा की आजादी के अमृतकाल में भारत को विश्वगुरु बनाने का सपना तभी साकार होगा जब महिलाएं केवल घर तक सीमित न रहकर बल्कि पुरुष के कंधे से कंधे से कंधा मिलाकर आगे बढेंगीं। नीलम अहलावत नें कहा कि हर-घर शौचालय, रसोई गैस, नल से जल, बेटी बचाओ-बेटी पढाओं कार्यक्रम, तीन तालाक पर कानूनी रोक, पंचायतीराज संस्थाओं में बराबर की भागीदारी सहित केन्द्र सरकार नें महिलाओं को आगे बढानें के लिए अनेक ऐतिहासिक कार्य किए हैं।