Dainik Haryana News

New Airport : 25 हजार एकड़ जमीन पर बनने जा रहा एक और नया हवाई अड्डा

 
New Airport : 25 हजार एकड़ जमीन पर बनने जा रहा एक और नया हवाई अड्डा
PM Modi Government : केंद्र सरकार लगातार देश में विकास कार्य कर रही है। देश प्रदेश में नए हाईवे और एयरपोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। सरकार एक बहुत ही बड़ी परियोजना को कामयाब करने जा रही है। जिसमें 25 हजार एकड़ जमीन पर नया एयरपोर्ट बनाने जा रही है। आइए जानते हैं कहां बनेगा ये हवाई अड्डा। Dainik Haryana News,New Airport In MP(ब्यूरो):इंदौर के पास बनने वाला हवाई अड्डा देश का सबसे बड़ा हवाई अड्डा बनने जा रहा है, जो 25 हजार एकड़ जमीन पर बनाया जाएगा। इसके लिए देवाससोनकच्छ और छपारा के बीच में जमीन को तय किया गया है और वहीं पर इसे बनाया जाएगा। READ ALSO :Ration Card Holder : राशन कार्ड धारकों की हुई मौज, राशन के साथ दो और चीजों को दिया जाएगा फ्री जमीन को भोपाल इंदौर रोड, भोपाल जयपुर रोड, शाजापुर देवा रोड और नरसिंहगढ़ को जोड़ने का काम करेगी। इसका स्वामित्व डीएमआईसी के पास है। जमीन को यहां लेने का मकसद 40 प्रतिशत उद्योग इंदौर, पीथमपुर और देवास में हैं। सरकार का कहना है कि यहीं पर लॉलिस्टिक हब को बनाया जाएगा और उद्योगों की भी स्थापना की जाएगी।

इन मानदंडों पर किया जाएगा जमीन का परीक्षण :

जमीन के परीक्षण की बात की जाए तो वह कई मानदंडों पर किया जाएगा। मध्य प्रदेश औद्योगिक विकास निगम ने जमीन योजना को सरकार की और सौंप दिया गया है।इसके बाद एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया( Airport Authority of India) अपने लेवल ग्राउंड पर का करेगी और जमीन की जांच करने के बाद काम को शुरू कर दिया जाएगा। READ MORE :UP News : यूपी के 8 जिलों की जमीन का होगा अधिकरण, इस प्रोजेक्ट पर होगा काम

मौसम पर रहेगा ध्यान :

हवाई अड्डा बनाते समय मौसक का विशेष रूप से ध्यान रखा जाएगा और पता लगाया जाएगी कि यहां पर आने वाले तेज तूफान और बारिश का वाहनों पर क्या असर पड़ने वाला है। यहां पर सिर्फ जहाजों की उड़ान पर ही ध्यान नहीं दिया जाएगा, बल्कि उद्योगों को विकसित करने पर भी ध्यान दिया जाएगा।