Dainik Haryana News

New Bus Stand In Haryana : हरियाणा के इस जिले में बनने जा रहा है नया बस स्टैंड, यात्रियों को मिलेगी ये सुविधएं

 
New Bus Stand In Haryana : हरियाणा के इस जिले में बनने जा रहा है नया बस स्टैंड, यात्रियों को मिलेगी ये सुविधएं
Haryana Latest News : हरियाणा सरकार परिवहन की सुविधाओं को सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। हाल ही में सूचना मिल रही है कि हरियाणा के एक शहर में एक और नया बस स्टैंड बनने जा रहा है जिसमें यात्रियों को लग्जरी सुविधांए मिलेंगी। Dainik Haryana News,Karnal News(चंडीगढ़): हरियाणा सरकार लगातार संभव कोशिश कर रही है कि लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी ना हो सके। सरकार लगातार नई बसों को शामिल कर रही है, हाल ही में 50 नई इलेक्ट्रिक बसों को लाया जाने के लिए प्लान बनाया जा रहा है। इसके बाद करनाल में तीसरा लग्जरी बस स्टैंड बनने जा रहा है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, इस बस स्टैंड को सिर्फ इलेक्ट्रिक बसों के लिए ही बनाया जा रहा है जो शहर में या आसपास के कस्बों में ही जाएंगी। READ ALSO:Sapna Chaudhary Viral Dance :सपना चौधरी की खूबसूरती को देखकर लोग हुए मदहोश, देखें वायरल डांस वीडियो सरकार की तरफ से जानकारी दी जा रही है कि सरकार 50 नई इलेक्ट्रिक बसों को खरीदने जा रही है जो यमुनानगर, कैथल, करनाल, कैथल व पानीपत जैसे शहरों के लिए चलाई जाएगी। इलेक्ट्रिक बसों के सिविल सर्विस के लिए 2.33 करोड़ रूपये का बजट को मंजूरी मिल चुकी है और रोज गार्डन के पास वाली जमीन को फाइनल कर दिया गया है। बस स्टैंड में उनके लिए चार्जिंग स्टेशन की सुविधा भी होगी। हमने यूएचबीवीएन में 3000 केवी और 160 केवी के बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन किया है। नए स्टैंड के लिए, बिजली निकाय को 11kv फीडर को स्थानांतरित करना होगा।

बनने जा रहा बस स्टैंड :

राष्ट्रीय राजमार्ग 44 पर बाल्दी गांव के पास स्थित है। राजमार्ग से सटे नए स्टैंड के लिए साइट एक प्राथमिक स्थान है जिससे डीसी के कार्यालयों के साथ मिनी सचिवालय भी है, एसपी, एसडीएम, तहसीलदर और जिला के अन्य अधिकारी भी पास में ही मौजूद है। नगर निगम के कार्यालय और पहले से मौजूद दो बस स्टैंडों को भी जोड़ देंगे, जिससे स्थानीय यात्रियों को आसानी होगी, इंद्रपाल, जनरल कार्यालय में बिल्डिंग क्लर्क हरियाणा रोडवेज के मैनेजर (gm) ने कहा. READ MORE :Haryanvi Jokes: हरियाणवी चुटकुले

पिपली में बस स्टैंड को मिला प्रस्ताव(bus stand in pipli) :

बताते चलें, पिपली में भी नए बस स्टैंड को बनाने के लिए भी मंजूरी मिली है और प्रस्ताव को भी पास कर दिया गया है। यह सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत बनाया जाएगा। 10 एकड़ से अधिक भूमि पर ppp मोड, जहां मौजूदा बस स्टैंड जो खराब स्थिति में है, स्थित है। थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने इस संबंध में इस महीने की शुरुआत में राज्य परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा से मुलाकात की और उनसे परियोजना में तेजी लाने का अनुरोध किया। विधायक ने कहा, "नए स्टैंड से न केवल स्थानीय निवासियों को मदद मिलेगी, हर साल जो भी कुरूक्षेत्र में पर्यटक आते हैं उन्हें भी बढ़ावा मिलेगा।