Dainik Haryana News

New Year Vastu Tips : 1 जनवरी को कर ले ये उपाए, नही होगी धन की कमी

 
New Year Vastu Tips : 1 जनवरी को कर ले ये उपाए, नही होगी धन की कमी
 Vastu Tips  : 10 दिन बाद नए साल की शुरूआत होने जा रही है, हर मनुष्य नए साल पर अपने जीवन की नई शुरूआत करने जा रहे हैं। अगर आप नए साल पर हे उपाय करेगें तो आप के पास कभी भी धन की कमी नहीं होगी, आइए जानते हैं। Dainik Haryana News, Vastu Tips 2024(New Delhi): ज्योतिष शास्त्र के में कुंडली के अनुसार कई उपायों का जिक्र किया गया है। अगर इन उपायों को सह विधि और सच्ची श्रादा के साथ किया जाए, तो दिन में ही चमत्कार देखने को मिलता है। जीवन में किसी भी कार्य में सफलता पाने, धन प्रप्ति, और अर्थिक तंगी से छुटकारा और जीवन की अन्य समस्याओं से छुटकारा पााने के लिए मनुष्य के कई तरह के उपाय का जिक्र किया गया है। नए साल की शुरूआत होने वाली है। ऐसे उपाए नए साल के दिन ये उपाय कर ले तो मनुष्य को धन संबंधी समस्याओं का सामना नहीं करना पड़ता। Read Also : Sapna Chaudhary Dance Video :सपना चौधरी ने किया जबरदस्त डांस देखकर झूम उठे लोग,देखें वीडियों ज्योति शास्त्र के अनुसार नए साल के पहले दिन ये उपायों को करने से व्यक्ति की आय में वृद्धि होती है। साथ ही भाग्योदय होता है। धन संबंधी समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए ये 3 उपाया जरूर कर लें। वहीं, अगर आप चाहें तो कोई एक उपाय भी  अपनाया जा सकता है। Read More :Vande Bharat Train : इस राज्य को मिलने जा रही एक और वंदे भारत ट्रेन , चेक करें रूट

तिजोरी का उपाया :

अगर आप लबें समय से आर्थिक तंगी से दुखी हैं, तो नए साल के पहले दिन स्नान-ध्यान के बाद माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की विधी-विधान के साथ पूजा- आचर्य के साथ अर्चना करें। और पूजा के दौरान मां लक्ष्मी को एकाक्षी नारियल अर्पित करें। पूजा के बाद नारियल को लाल रंग के कपड़े में बांधें और लपेट कर तिजारी में रख दें। इस उपया के करने से धन की परेशानियां दूर हो जाएंगी।

धन में बरकत के लिए :

अगर आप के पास पैसे नहीं टिकते तो नए साल के पहले दिन धन की देवी मां लक्ष्मी की पूजा करें और मां लक्ष्मी को एक मुट्टी साबुत चावल अर्पित करें। पूजा करने के बाद इन चावलों को लाल रंग के कपड़े में बांधकर तिजोरी में रख दें। इसके साथ थोड़े चावल अपने पर्स में भी रख सकते हैं। इसे करने से मनुष्य के पास पैसे की तंगी दूर होती है।

आर्थिक तंगी को दूर करे :

घर में मौजूद वास्तु दोष के कारण कई बार मनुष्य को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है, तो ऐसे में स्नान-ध्यान करने के बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें। इसके बाद मां लक्ष्मी को 7 कौड़ियां अर्पित कर दें और धन की देवी से सुख-शाति कि प्रार्थना करें। इसे घर में सुख-शाति और खुशहाली बनी रहती है।