Dainik Haryana News

Oily Skin पर इन चीजों का कभी ना करें इस्तेमाल, स्किन हो सकती है और भी खराब

 
Oily Skin पर इन चीजों का कभी ना करें इस्तेमाल, स्किन हो सकती है और भी खराब
Oily Skin Care Tips : बहुत से लोग होते हैं जिनकी स्किन ऑयली होती है और उनके चेहरे खराब हो जाते हैं। ऑयली स्किन वालों को अपने चेहरा का ज्यादा ध्यान रखना होता है। आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो ऑयली चेहरे वालों को कभी नहीं लगानी चाहिए। आइए जानते हैं इन प्रोडक्ट्स के बारे में। Dainik Haryana News,Skin Care Tips(नई दिल्ली): जब भी हमारे चेहरे पर किसी तरह का कोई पिंपल नजर आता है तो हम बाजार से ब्यूटी प्रोडक्ट लेने के लिए जाते हैं और उन्हें लगाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इनके इस्तेमाल से आपका चेहरा और भी ज्यादा खराब हो जाता है। ऐसी ही कुछ चीजों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल आपको अपनी स्किन पर नहीं करना चाहिए। आइए जानते हैं। READ ALSO :Rashifal 2024 : 2024 में इन राशि वाले जातकों झेलनी पड़ सकती है शनिदेव की मार, जानें अपना राशिफल

ना करें इन चीजों का इस्तेमाल :

ऑयली स्किन पर आपको उन ब्यूटी प्रोडक्ट्स को ही यूज करना चाहिए लाइट होते हैं। ऐसे प्रोडक्ट्स को सिर्फ मोइश्वराइज न करने की सलाह हम दे रहे हैं। अगर आप बॉडी को हाइड्रेट रखते हैं तो त्वचा की परेशानियां दूर हो जाती है.

मलाई से रहें दूर :

बहुत से लोगों को आपने देखा होगा मलाई का इस्तेमाल करते हैं, मलाई से आपका चेहरा निखरता है लेकिन अगर आपकी स्किन पहले से ही ऑयली है और आप ऐसे ही प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं तो परेशानी और ज्यादा बढ़ सकती है। ऐसा करने से आपको फुंसी और ज्यादा हो सकती हैं।

पेट्रोलियम जैली(Petroleum Jelly) :

ऑयली स्किन पर कभी भी पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। लेकिन जो चेहरा पहले से ऑयली हो उसपर इस प्रोडक्ट को लगा दें तो स्किन और ज्यादा चिपचिपा हो जाएगा.

नारियल का तेल(coconut oil) :

वैसे तो नारियल का तेल आपकी स्किन के लिए औषधि का काम करता है। लेकिन इसका इस्तेमाल ऑयली स्किन पर नहीं करना चाहिए। क्योंकि इससे चेहरे के पोर्स बंद हो जाएंगे और पिंपल्स और दाने निकलने का खतरा बना रहता है।

बेसन का ना करें इस्तेमाल :

बेसन से आपके चेहरे पर चमक आ जाती है और खूबसूरती भी बढ़ जाती है। लेकिन अगर आपकी स्किन आॅयली है तो बेसन का इस्तेमाल ना करें।