Dainik Haryana News

OPS Latest Update : कर्मचारियों की हुई मौज, इस राज्य ने बहाल की पुरानी पेंशन!

 
OPS Latest Update : कर्मचारियों की हुई मौज, इस राज्य ने बहाल की पुरानी पेंशन!
OPS : कर्नाटर सरकार की और से जानकारी मिल रही है कि कर्मचारियों की सैलरी में 17 प्रतिशत बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया गया है और इसी के साथ एक और फैसला लिया गया है कि आने वाले दिनों में पुरानी पेंशन को बहाल करने को लेकर भी एक समिति का गठन किया जाएगा।   Dainik Haryana News : Old Pension Update : कर्मचारी पुरानी पेंशन को लागू करने के लिए मांग कर रहे हैं। इससे पहले एक बार कर्मचारी सीएम हाउस(CM House) का घेराव भी कर चुके हैं। उसके बाद सरकार की और से लगातार पुरानी पेंशन पर अपडेट सामने आ रही हैं। कई राज्य ऐसे हैं जो पुरानी पेंशन को लागू कर चुके हैं।     अब सुचना मिल रही है कि एक और राज्य ने पुरानी पेंशन(Old Pension) को बहाल कर दिया है। आइए खबर में देखते हैं कौन सा है वो राज्य। कर्नाटर सरकार( karnataka government) की और से जानकारी मिल रही है कि कर्मचारियों की सैलरी में 17 प्रतिशत बढ़ोतरी करने का ऐलान कर दिया गया है और इसी के साथ एक और फैसला लिया गया है कि आने वाले दिनों में पुरानी पेंशन को बहाल करने को लेकर भी एक समिति का गठन किया जाएगा।   READ ALSO :G-20 : पुतिन बदलेंगे PM Modi की वजह से अपनी रणनीति, जानें क्यों?

सीनियर अधिकारियों की बनेगी समिति :

    महाराष्ट्र सरकार( Government of Maharashtra) की और से भी पुरानी पेंशन को बहाल करने को लेकर सीनियर अधिकारियों की एक समिति को बनाने की घोषणा की गई है। इसी के चलते कर्मचारी एक बार फिर से हड़ताल पर जाने का फैसला कर रहे हैं। वहीं सरकार ने कहा है कि सरकार इस समिति पर जल्द ही फैसला देगी।   READ MORE : Astrology Tips: मंगलवार को करें ये उपाय,आपकी धन संबंधी सभी समस्याएं धीरे-धीरे समाप्त होने लगेंगी

कर्मचारी करने जा रहे हड़ताल :

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे का कहना है कि पुरानी पेंशन को बहाल के विचार करने के लिए समिति का गठन किया गया है और उसके लिए बैठक हो रही हैं। इस बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे( Maharashtra Chief Minister Shinde), फडणवीस, अजीत पवार और अंबादास दानवे, मुख्य सचिव मनु कुमार श्रीवास्तव, मनोज सौनिक आदि, सरकार के कई अधिकारी इस बैठक में शािमल हुए। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री शिंदे ने कर्मचारियों से कहा है कि वो हड़ताल पर ना जाएं। जल्द ही आपकी समस्या को हल किया जाएगा। ऐसे में अगर आप हड़ताल करते हैं तो प्रशासन का कामकाज प्रभावित होगा।