Dainik Haryana News

Home Ministry Bharti 2024 : ग्रह मंत्रालय में इतने पदों पर निकली भर्ती, 10 पास युवा कर सकते हैं आवेदन

 
Home Ministry Bharti 2024 : ग्रह मंत्रालय में इतने पदों पर निकली भर्ती, 10 पास युवा कर सकते हैं आवेदन

MHA Vacancy 2024 : ग्रह मंत्रालय में नौकरी का सपना देखने वालों के लिए अच्छी खबर है। ग्रह मंत्रालय ने बंपर पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। आइए खबर में जानते हैं भर्ती के बारे में पूरी डिटेल से।

Dainik Haryana News,Home Ministry Recruitment 2024(चंडीगढ़): ग्रह मंत्रालय में नौकरी करने का सपना बहुत से युवा देखते हैं लेकिन मौका ही मिलता है। इस बार आपके पास सुनहरा मौका है क्योंकि 10वीं पास भी ग्रह मंत्रालय में भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात ये है कि ग्रह मंत्रालय में आवेदन करने के लिए कोई फीस नहीं रखी गई है।

READ ALSO :Business Idea: एक लाख से शुरू करें ये बिजनेस, लोग दौड़े आपके पास आएंगें सामान खरीदने

इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन :

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें, 18 से 25 साल की आयु तक आव ग्रह मंत्रालय में आवेदन कर सकते हैं और आयु की गणना 14 फरवरी के अनुसार ही की जाएगी व 14 फरवरी तक ही आप भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। मिनिस्ट्री आफ होम अफेयर्स न्यू दिल्ली के द्वारा कांस्टेबल ड्राइवर के 11 पदों के लिए आवेदन मांगे हैं यह भर्ती पूरे भारत के लिए निकल गई है जिसके लिए आवेदन फार्म शुरू हो चुके हैं और अंतिम तिथि 14 फरवरी की गई है भर्ती के लिए योग्यता 10वीं पास व अन्य है।

ग्रह मंत्रालय में चयन प्रक्रिया(Selection process in Home Ministry) :

ग्रह मंत्रालय में चयन प्रक्रिया की बात की जाए तो सबसे पहले आपसे लिखित परीक्षा ली जाएगी उसके बाद आपको ड्राइविंग टेस्ट देना होगा, फिजिकल टेस्ट, उसके बाद कागजात कीवेरिफिकेशन होगी और आपको इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा।

गृह मंत्रालय भर्ती शैक्षणिक योग्यता(Home Ministry Recruitment Educational Qualification):

गृह मंत्रालय भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता अभ्यर्थी का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से न्यूनतम 10वीं कक्षा उत्पन्न होना चाहिए इसके साथ लाइट मैकेनिक व्हीकल लाइसेंस होना चाहिए शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक नोटिफिकेशन में दी गई है।

READ MORE :Sofia Ansari New Video : सोफिया अंसारी की ये वीडियों देख, लोगों की उड़ी रातों की नींद

गृह मंत्रालय भर्ती आवेदन प्रक्रिया(Home Ministry Recruitment Application Process):

गृह मंत्रालय भर्ती के लिए ऑफलाइन मोड में आवेदन करना है और अधिकारिक वेबसाइट पर जो भी नोफिकेशन का प्रिंट आउट निकालना है उसके बाद आपसे जो भी नोटिफिकेशन में जरूरी जानकारी मांगी गई है उसके ध्यान से भरना है और सभी कागजात को भी अटैच कर देना है। अब आपको आवेदन फार्म को एक उचित प्रकार के लिफाफे में डालना है और आपके आवेदन फॉर्म दिए गए पते पर अंतिम तिथि के दिन या उससे पहले पहुंच जाना चाहिए भेजना होगा।