Dainik Haryana News

Plants : अपने गार्डन में लगाइए ये पौधे जिनको ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती

 
Plants : अपने गार्डन में लगाइए ये पौधे जिनको ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती

Garden Plants : अगर आप भी अपने घर की शोभा बढ़ाना चाहते हैं और आपको गार्डनिंग का शौक है तो आपके लिए कुछ ऐसे (Plants) पौधों के बारे में बताएंगे जिनको आप अपने घर की गार्डन में लगा सकते हैं और इनका ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है आईए जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

Dainik Haryana News, Garden Plants In India (नई दिल्ली) : गार्डनिंग का शौक हर किसी को होता है इस घर की शोभा बढ़ाती है लेकिन लोगों के पास टाइम बहुत कम होता है इसलिए कुछ ऐसे (Plants) पौधे हैं जिनको लगाकर आप उनकी कम देखभाल में भी अपने घर की शोभा बढ़ा सकते हैं जान ऐसे पौधों के बारे में जिनको ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है। पोथोस इस पौधे को ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती यह (Plants) पौधा मनी प्लांट की तरह फैलता है। और इस पौधे के लिए आपको ज्यादा समय भी नहीं लगाना पड़ेगा क्योंकि इस पौधे को ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है और यह बहुत हरा भरा होकर घर की शोभा बढ़ाता है इसलिए आप अपने गार्डन में पोथोस का पौधा लगा सकते हैं।

Spider Plantस्पाइडर प्लांट के पौधे को भी ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है और यह पौधा अगर आप लगते हैं तो यह जल्दी से हरा भरा हो जाता है और आपके घर के शोभा बढ़ाता है इसलिए अगर आपको गार्डनिंग का शौक है तो आप स्पाइडर प्लांट लगा सकते हैं।

Read Also :Chanakya Niti: घर की बहुओं को भूलकर भी नहीं करने चाहिए ये काम, हो सकता है से बड़ा नुकसान टिलंडसिया इस पौधे को भी ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है यह पौधा कम मिट्टी में उग जाता है और यह बहुत हरा भरा होता है इससे भी आप अपने घर की शोभा बढ़ा सकते हैं और इसको भी ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है इसलिए यह पौधा भी आप अपने घर पर उगा सकते हैं। Read Also : Indian Raiway : रेलवे लेकर आया सस्ते में चार धाम की यात्रा, जहाज से कराएंगे सफर जेड प्लांट इस पौधे को भी ज्यादा देखभाल की जरूरत नहीं होती है। और इस पौधे को ज्यादा पानी की भी जरूरत नहीं होती है तो इस तरह अगर आपका में ज्यादा बिजी रहते हैं तो यह पौधा लगाकर आप अपने घर की शोभा बढ़ा सकते हैं और अच्छी गार्डनिंग कर सकते हैं।इस प्रकार से इन पौधों को लगाकर आप कम देखभाल में भी अच्छी गार्डनिंग कर सकते हैं और अपने घर की शोभा बढ़ा सकते हैं इस प्रकार से अगर आपको गार्डनिंग का शौक है तो आप यह पौधे लगा सकते हैं।