Dainik Haryana News

PM Kisan News : जून में इस तारीख को आएंगे किसानों के खाते में 14वीं किस्त के पैसे!

 
PM Kisan News : जून में इस तारीख को आएंगे किसानों के खाते में 14वीं किस्त के पैसे!
PM Kissan Samman Nidhi Yojan : रिपोर्ट का कहना है कि किसानों के खाते में जून के तीसरे ही सप्ताह में 14वीं किस्त के पैसे भेजे जा सकते हैं। 13वीं किस्त को सरकार ने 27 फरवरी को दिया था। इससे देखा जाए तो जून से जुलाई इन दो महीने में ही पैसे आने चाहिए। हालांकि, मोदी सरकार ने अभी तक 14वीं किस्त को लेकर किसी तरह का कोई अपडेट नहीं दिया है Dainik Haryana News :#PM Yojana (नई दिल्ली): अगर आप भी एक किसान हैं और 14वीं किस्त के पैसे आने का इंताजर कर रहे हैं तो आप इस खबर को जरूर पढ़ें। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना(PM Kissan Samman Nidhi Yojan) जो किसानों की आय को दौगुना करने के लिए मोदी जी द्वारा शुरू की गई थी। इस योजना के तहत किसानों को हर साल 6 हजार रूपये की राशि दी जाती है जो हर चार महीने में किसानों के खाते में सरकार की और से डाल दी जाती है। फरवरी के महीने में 13वीं किस्त आ चुकी है और अब 14वीं किस्त का इंतजार भी समाप्त होने जा रहा है। जी हां, पता चल रहा है कि जून में ही किसानों को 14वीं किस्त मिल जाएगी। आइए खबर में जानते हैं किस दिन किसानों के खाते में सरकार पैसे देने जा रही है। जानने के लिए बने रहें हमारे साथ।

इस सप्ताह मिलेगी 14वीं किस्त :

READ ALSO : Gold Price Down : सोने की कीमतों में 2500 रूपये की जबरदस्त गिरावट, चेक करें आज के ताजा रेट रिपोर्ट का कहना है कि किसानों के खाते में जून के तीसरे ही सप्ताह में 14वीं किस्त के पैसे भेजे जा सकते हैं। 13वीं किस्त को सरकार ने 27 फरवरी को दिया था। इससे देखा जाए तो जून से जुलाई इन दो महीने में ही पैसे आने चाहिए। हालांकि, मोदी सरकार ने अभी तक 14वीं किस्त को लेकर किसी तरह का कोई अपडेट नहीं दिया है लेकिन रिपोर्ट से ऐसा ही अनुमान लगाया जा रहा है। READ MORE : Addhar Card : आधार कार्ड को लेकर नया अपडेट जारी, तुरंत कर लें ये जरूरी काम

इन लोगों को नहीं मिलेगा 14वीं किस्त का पैसा :

दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बहुत सारे अपात्र किसान हैं जो पैसे को ले रहे है और पात्र किसानों के खाते में पैसे नहीं पहुंच रहे थे। ऐसे में सरकार की और से सभी की ई केवाइसी और भू सत्यापन को कराना जरूरी है। इसलिए अगर आपने अभी तक ये काम नहीं करवाएं हैं तो आज ही करा ले वरना आपको 14वीं किस्त का पैसा नहीं मिलेगा।