Dainik Haryana News

PM Kisan Yoajan : खाते में ट्रांसफर हुए पीएम योजना के दो हजार रूपये! चेक करें अपना नाम

 
PM Kisan Yoajan : खाते में ट्रांसफर हुए पीएम योजना के दो हजार रूपये! चेक करें अपना नाम

PM Kisan Samman Nidhi Yojana  :अगर आप भी पीएम किसान सम्मान निधि योजना(PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) की 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं तो आज आपका इंतजार खत्म हुआ। जानकारी मिल रही है कि सरकार ने 15वीं किस्त के पैसे खाते में ट्रांसफर कर दिए गए हैं। आइए लेख में जानते हैं किन किसानों को मिली 15वीं किस्त।

Dainik Haryana News,PM Kisan Yoajan Update(New Delhi): पीएम किसान सम्मान निधि योजना(PM Kisan Samman Nidhi Yojana ) सरकार की एक कल्याणकारी योजना है जिसे किसानों की आय को दोगुना करने के लिए चलाया गया था। इस योजना के तहत 9 करोड़ किसानों के खाते में हर चार महीने बाद दो हजार रूपये की राशि ट्रांसफर की जाती है। हाल ही में किसान 15वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं। डीबीटी से करोड़ों किसानों के खाते में 15वीं किस्त के पैसे भेजे जाएंगे। 14वीं किस्त को सरकार ने सीकर राजस्थान से करोड़ों किसानों के खाते में पैसे भेजे गए थे।

READ ALSO :New sarkari Yojana : इतने साल तक सरकार इन बच्चों को दे रही हर महीने 1500 रूपये, ऐसे करें योजना में आवेदन

सरकार की और से जानकारी दी गई है कि 15वीं किस्त को किसानों के खाते में 15 नवंबर तक ट्रांसफर कर दिया जाएगा। जिसे डीबीटी के जरिए ही दिया जाएगा। इस बार बहुत से ऐसे किसान हैं जिनका नाम लिस्ट से हटा दिया गया है। जांच के दौरान पता चला है कि बहुत से ऐसे अपात्र किसान हैं जो योजना का लाभ ले रहे थे, लेकिन इस बार उन्हें योजना से बाहर कर दिया है,

इसके बाद पात्र किसानों को योजना का लाभ मिलेगा। मोदी सरकार की और से जानकारी दी गई है कि अगर किसी भी लाभार्थी ने योजना का लाभ लेने के लिए ईकेवाईसी, भूसत्यापन और आधार सीडिंग नहीं करवाई है तो उनका नाम लिस्ट से हटा दिया गया है। अगर आप भी योजना के दो हजार रूपये चाहते हैं तो सबसे पहले खाते की ईकेवाईसी करा लेनी चाहिए।

READ MORE :sarkari Yojana : देश की बेटियों को सरकार दे रही 1,10,000 रूपये, इन परिवारों को मिलेगा इसका फायदा