Dainik Haryana News

PM Kisan Yojana : 14वीं किस्त को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, चेक करें लिस्ट में अपना नाम

 
PM Kisan Yojana : 14वीं किस्त को लेकर सामने आया बड़ा अपडेट, चेक करें लिस्ट में अपना नाम
Kisan Yojana : अपात्र किसानों को हटाने के लिए सरकार ने सभी की ईकेवाईसी (e-KYC)करना जरूरी किया था ताकि पात्र किसानों को योजना का लाभ मिल सके। इसके लिए अगर आपने भी ईकेवाईसी (e-KYC) नहीं कराई तो आज ही करा लें वरना 14वीं किस्त के पैसे का लाभ आपको नहीं मिलेगा। Dainik Haryana News :#PM Kisan Samman Nidhi Yojana (ब्यूरो) : देश भर में बारिश का मौसम शुरू हो चुका है। गर्मी से लोगों को राहम मिलती नजर आ रही है। ऐसे में किसानों ने धान की बुवाई को शुरू कर दिया है और इसी महीने में 14वीं किस्त का इंतजार कर रहे हैं। अगर आप भी पीएम किसान सम्मान निधि योजना( PM Kisan Samman Nidhi Yojana) का लाभ ले रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। 14वीं किस्त के लेकर अपडेट सामने आ रहा है जिसे जानना आपके लिए जरूरी है। आइए खबर में जानते हैं किस तारीख को किसानों के खाते में पैसे आएंगे।

पीएम किसान सम्मान निधि योजना(PM Kisan Samman Nidhi Yojana) :

READ ALSO  :OYO मे जाने से पहले जान लें ये बात, वरना हो सकती है जेल पीएम किसान सम्मान निधि योजना( PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के तहत किसानों को सालाना 6 हजार रूपये की आर्थिक मदद मिलती है। हर चार महीने के बाद किसानों के खाते में दो हजार रूपये दिए जाते हैं। 13वीं किस्त को 27 फरवरी के दिन सरकार किसानों को दे चुकी है और अब उम्मीद की जा रही है कि 30 जून को किसानों को 14वीं किस्त का पैसा मिल जाएगा। पीएम किसान सम्मान निधि योजना( PM Kisan Samman Nidhi Yojana) के लिए 12 करोड़ किसानों ने रजिस्ट्रेशन  कराया है। सरकार को इस योजना को लाने का मकसद उनकी मदद करना है ताकि किसान अपनी फसल की सही से देखभाल कर सकें। बहुत से किसान अब भी ऐसे हैं जो योजना के लिए पात्र हैं लेकिन उनको लाभ नहीं मिल पा रहा है। इसके लिए सरकार ने कई नियमों को लागू किया था जिसके बाद बहुत से ऐसे किसानों के नाम काट दिए गए हैं जो अपात्र थे। अगर आपको भी पीएम किसान सम्मान निधि योजना( PM Kisan Samman Nidhi Yojana) का लाभ नहीं मिल रहा है तो आज ही इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे। READ MORE : Haryanvi Chutkule: संता बंता के शुद्ध देशी चुटकुले

योजना के लाभ के लिए करा लें ईकेवाईसी (e-KYC):

अपात्र किसानों को हटाने के लिए सरकार ने सभी की ईकेवाईसी (e-KYC)करना जरूरी किया था ताकि पात्र किसानों को योजना का लाभ मिल सके। इसके लिए अगर आपने भी ईकेवाईसी (e-KYC) नहीं कराई तो आज ही करा लें वरना 14वीं किस्त के पैसे का लाभ आपको नहीं मिलेगा।