Dainik Haryana News

Election 2023 Vote Counting: 3 राज्यों में बीजेपी का पर्चम बुलंद एक में कांग्रेस आगे

 
Election 2023 Vote Counting: 3 राज्यों में बीजेपी का पर्चम बुलंद एक में कांग्रेस आगे
Assembly Election 2023:  इस समय विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजों की बात करें तो जो कांटे की टक्कर चुनाव से पहले नजर आ रही थी वो चुनाव मतगणना के समय एक तरफा नजर आ रही है। जहां 3 राज्यों में बीजेपी अपनी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने वाली है तो वहीं एक राज्य में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने में कामयाबी मिलने वाली है। किन राज्यों में कीतनी सीटों पर कौन चल रहा है आगे जानने के लिए बनें रहें हमारे साथ(Election 2023 Vote Counting)। Dainik Haryana News: Vote Counting Live Today(नई दिल्ली): आज 4 राज्यों में विधान सभा चुनाव 2023 की मतगधना जारी है। जहां सुबह के समय बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर नजर आ रही थी अब मामला एक तरफा हो चुका है।

एक नजर अभी तक के चुनावी रूझानों पर

1.राजस्थान Rajasthan Election 2023 राजस्थान में 199 सीटों पर मतगणना हो रही है। जहां शुरूआत में कांग्रेस और बीजेपी के बीच टक्कर नजर रही थी अब माहौल एक तरफा नजर आ रहा है। बीजेपी 110 सीटों पर आगे चल रही है तो कांग्रेस 73 सीटों पर आगे है। राजस्थान में बीजेपी पूर्ण बहुमत से आनी सरकार बनाने की और कदम बढ़ा रही है।

2. तेलंगाना

तेलंगाना में 119 सीटों पर गणना जारी है जिसमें से 65 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है और पूर्ण बहुमत से सराकर बनाने की और कदम बढ़ा रही है। बीआरएस 41 सीटों पर आगे चल रही है और बीजेपी 9 सीटों पर आगे चल रही है।

3. मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में 230 सीटों पर मतगणना जारी है जिसमें से बीजेपी 162 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस 65 सीटों पर आगे चल रही है। एमपी में बीजेपी पूर्णबहूमत से अपनी सरकार बनाने वाली है।

4. छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में कुल 90 सीटों पर गणना जारी है। छत्तीसगढ़ में जब गणना शुरू हुई थी तो कांग्रेस आगे चल रही थी। इसके बाद रूझान बदले और बीजेपी इस समय 53 सीटों पर आगे चल रही है और कांग्रेस पिछड़कर 34 सीटों पर आगे रह गई है। यहां भी बीजेपी पूर्ण बहुमत से अपनी सरकार बनाती नजर आ रही है। 4 में से 3 राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश में बीजेपी पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने की और बढ़ रही है तो तेलंगाना में कांग्रेस लंबी बढ़त के साथ आनी सरकार बनाने वाली है।