Dainik Haryana News

Haryana News : हरियाणा के इस जिले में बनने जा रहा तीसरा बस स्टैंड, मिलेंगी ये लग्जरी सुविधाएं

 
Haryana News : हरियाणा के इस जिले में बनने जा रहा तीसरा बस स्टैंड, मिलेंगी ये लग्जरी सुविधाएं
Haryana Latest News : हरियाणा सरकार यातायात में लगातार सुधार कार्य करने जा रही है। हरियाणा सरकार का बड़ा फैसला सामने आ रहा है कि हरियाणा के एक जिले में तीसरा नया बस स्टैंड बनने जा रहा है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में। Dainik Haryana News,Haryana Today News(New Delhi): हरियाणा सरकार की तरफ से करनाल जिला वालों के लिए बड़ी खुशखबरी दी है। करनाल के सेक्टर 12 में कोर्ट के पीछे तीसरा नया बस स्टैंड बनने जा रहा है जो तीन एकड़ में बनने जा रहा है। 50 इलेक्ट्रिक बसें शामिल होंगी. बस स्टैंड पर करीब 12.97 करोड़ रुपये की लागत आएगी। यह शहर का तीसरा बस स्टैंड होगा। इलेक्ट्रॉनिक बसों के संचालन से शहर में बढ़ते प्रदूषण में कमी आएगी और यात्रियों को भी फायदा होगा. READ ALSO :UP News : उत्तर प्रदेश की महिलाओं को सरकार हर महीने देने जा रही इतने रूपये

बनने जा रहा तीसरा नया बस स्टैंड :

हरियाणा सरकार 50 इलेक्ट्रिक बसों को जल्द ही बेड़े में शामिल करने जा रही है। राज्य परिवहन निदेशालय ने इसके लिए टेंडर जारी कर दिया है. इस माह के अंत तक निर्माण शुरू होने की उम्मीद है। विभाग ने जून में सर्वे भी कराया था। हरियाणा ने करनाल डिपो से चलने वाले स्थानीय और ग्रामीण रूटो पर यात्रियों की स्थिति का अध्ययन करने के बाद करनाल में इलेक्ट्रिक बसों के संचालन पर एक अध्ययन किया गया है। किस रूट पर यात्री दबाव सबसे अधिक है और किस दिन इलेक्ट्रिक बसों की आवश्यकता होगी। के लिए एक अलग आधार बनाएं।

इन बसों का होगा संचालन :

READ MORE :45 Indians stranded in Saudi Arabia: 45 भारतीय फंसे साऊदी अरब में, विभाग कर रहा किनारा करनाल रोडवेज के बेड़े में 148 बसें हैं, इन्हें चलाने के लिए प्रतिदिन 8 लीटर डीजल की खपत होती है। बसों की जगह इलेक्ट्रिक बसें लेगी जिससे डीजल की खपत कम होगी, इसके साथ ही प्रदूषण में भी कमी की जाएगी। ये इलेक्ट्रिक बसें 60 किलोमीटर दूरी तक संचालित की जाएंगी, शहरी बस सेवाएं भी शुरू की जाएगी, सेक्टर में बस स्टैंड बनाया जाएगा और उनके पास लघु सचिवालय, ये नई इलेक्ट्रिक बसें 60 किमी की दूरी तक संचालित की जाएंगी। एक अदालत परिसर, एक नगर निगम और कई बैंक है यह हर दिन 50 हजार से ज्यादा लोग आते जाते हैं। इलेक्ट्रॉनिक बस चलने से इन यात्रियों को आसपास की जगहों पर जाने में कोई परेशानी नहीं होगी.