Dainik Haryana News

Jharkhand Rajya Sabha Election 2024  : झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव की डेट तय, इस बार कौन संभालेगा सत्ता
 

Jharkhand Rajya Sabha Election : ऐसे में इन दो सिटों के लिए झारखंड में चुनाव होने जा रहे हैं जिसकी तारीख 21 मार्च तय की गई है। 21 मार्च को दोनों सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। उसी दिन शाम को मतदान का रिजल्ट आ जाएगा और पता चलेगा कि इस बार कौन सत्ता को संभालेगा।
 
Jharkhand Rajya Sabha Election 2024  : झारखंड में राज्यसभा की दो सीटों पर चुनाव की डेट तय, इस बार कौन संभालेगा सत्ता

 Dainik Haryana News,Jharkhand Election 2024 Date(नई दिल्ली): झारखंड में राज्यसभा सदस्य धीरज साहू व समीर उरांव(Rajya Sabha members Dheeraj Sahu and Sameer Oraon) का कार्यकाल 3 मई को समाप्त होने जा रहा है। आयोग द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार, चुनाव की अधिसूचना चार मार्च को जारी की जाएगी। इसी के साथ नामांकन शुरू हो जाएगा।

READ ALSO :Helipad In Haryana : हरियाणा के 8 जिलों में बनेंगे स्थायी हेलीपैड, चेक करें जिलों की लिस्ट

नामांकन की अंतिम तिथि 11 मार्च निर्धारित की गई है। 12 मार्च को नामांकन की जांच होगी। नामांकन वापसी की अंतिम तिथि 14 मार्च निर्धारित की गई है। 21 मार्च को चुनाव पूर्वाह्न नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा।

READ MORE :Haryana Budget : हरियाणा सरकार ने बजट में गरीबों के लिए की ये बड़ी घोषणाएं, चेक करें लिस्ट

ऐसे में इन दो सिटों के लिए झारखंड में चुनाव होने जा रहे हैं जिसकी तारीख 21 मार्च तय की गई है। 21 मार्च को दोनों सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। उसी दिन शाम को मतदान का रिजल्ट आ जाएगा और पता चलेगा कि इस बार कौन सत्ता को संभालेगा।