Dainik Haryana News

No Confidence Motion: 8 से 10 अगस्त तक होगी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा, राहुल गांधी आज कर सकते हैं बहस की शुरुआत

 
No Confidence Motion: 8 से 10 अगस्त तक होगी अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा, राहुल गांधी आज कर सकते हैं बहस की शुरुआत
Parliament Monsoon Session: मणिपुर में हुई हिंसा के बाद विपक्ष दलों के गठबंधन इंडिया ने कांग्रेस की अगुवाई में मौजूदा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था। प्रस्ताव पेस करने के बाद इस पर 10 दिन के अंदर चर्चा की जाती है। जिसके लिए 8 से 10 अगस्त तक चर्चा की तारीख रखी गई है। Dainik Haryana News: Today No Confidence Motion Discussion(ब्यूरो): राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत के बाद उनकी संसद सदस्यता को बहाल कर दिया गया है। जिसके बाद आज मंगलवार को सदन में अविश्वास प्रस्ताव (No Confidence Motion)पर होने वाली बहस पर राहुल गांधी कांग्रेस ( Rahul Ghandi)की और से शुरूआत करते नजर आ सकते हैं। आज से अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा होगी और तीन दिन तक चलेगी। मणिपुर हिंसा को लेकर विपक्ष ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी जी के इस पर बयान की मांग करते हुए अविश्वास प्रस्ताव सदन में पेश किया। विपक्ष मानसून सेशन की शुरूआत से ही मणिपुर हिंसा और पीएम नरेंद्र मोदी जी के इस पर बयान को लेकर अंडा रहा। 20 जुलाई को विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पेस किया था। Read Also: India News : भारत में मिला चांदी का शहर

इस बीच राहुल गांधी को मिली सुप्रीम कोर्ट से राहत

मार्च महीने से राहुल गांधी पर मोदी सरनेम मानहानि केश में 4 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया। पहले 2 साल की सजा के बाद राहुल गांधी की सदस्यता रद्द हुई थी तो सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत के बाद सोमवार को उनकी सदस्यता बहाल कर दी गई।

कांग्रेस में खुशी की लहर

राहुल गांधी को अपनी सदस्यता वापस मिलने पर कांग्रेस ने उनका स्वागत किया। कांग्रेस का कहना है कि यह उनके लिए बड़ी ही खुशी की बात है और खासकर वायनाड के लोगों के लिए। Read Also: Amazon : अमेजन दे रहा 4 घंटे काम कर लाखों रूपये कमाने का मौका, चेक करें अपडेट मल्लिका अर्जुन खड़गे ने कहा की वो चाहते थे कि लोकसभा में होने वाली अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में राहुल गांधी उनके मुख्य वक्ता, सेनानायक हो। मल्लिका अर्जुन खड़गे ने कहा कि उनहे बड़ी ही खुशी है कि राहुल गांधी सोमवार को संसद में लौटे और आज की बहस में शामिल होंगे। विपकी गठबंधन इंडिया के नेताओं ने राहुल गांधी के स्वागत में राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाए। 8 से 10 अगस्त तक होने वाली चर्चा में राहुल गांधी आज कांग्रेस की और से बहस की शुरुआत करते नजर आने वाले हैं। कांग्रेस में खुशी की लहर है।