Dainik Haryana News

Railway News: रेलवे के 5 अजीबोगरीब रेलवे स्टेशनों के नाम, जिसे देख आप भी एक बार सोचेंगे ये कैसा नाम है!

 
Railway News: रेलवे के 5 अजीबोगरीब रेलवे स्टेशनों के नाम, जिसे देख आप भी एक बार सोचेंगे ये कैसा नाम है!
Five Interesting Name of Railway Station: भारत में दुनिया का चौथे नंबर का रेलवे नेटवर्क है। भारतीय रेलवे के देश विदेश में चर्चे हैं। भारत अपने रेलवे सुविधाओं पर बहुत खर्च करता है। दुनिया में नंबर 4 पर हैं भारतीय रेलवे तो उससे जुड़ी बातें भी बहुत सी होगी।   Dainik Haryana News: Railway Update: आज हम आपको कुछ ऐसे रेलवे स्टेशन के नामों के बारे में बताने जा रहे हैं। इन स्टेशनों के नाम देख आप भी चौंक जाएंगे, और यह अवश्य सोचने पर मजबूर हो जाएंगे ये कैसा नाम है।पुरी जानकारी के लिए बनें रहे हमारी खबर के अंत तक। इन स्टेशनों में हमारी लिस्ट में पहले स्थान पर है।

1. नाना रेलवे स्टेशन(Nana Railway Station)

नाना रेलवे स्टेशन, उदयपुर पुर रेलवे स्टेशन के पास पिंडवारा नाम स्थान पर है। नाना रेलवे स्टेशन अपने नाम को लेकर चर्चा में बना रहता है। Read Also: Railway News: रेलवे में जनरल डिब्बे से जुड़ी कुछ रोचक बातें

2. ओडानिया चाचा (Odania Chacha Railway Station)

ओडानिया चाचा रेलवे स्टेशन राजस्थान के पोखकर के नजदीक बना है। जोकि जोधपुर डिविजन में आता है। इसके नाम को देखकर लोग एक बार चिंता में जरूर पड़ जाते हैं।

3. बाप रेलवे स्टेशन (Bap Railway Station)

Read Also: Business Idea: मात्र 20 हजार रूपये का निवेश और हर महीने लाखों में होगी कमाई, शुरू करें ये बिजनेस बाप रेलवे स्टेशन भी राजस्थान के जोधपुर में ही पड़ता है। इस रेलवे स्टेशन को देख लोगों के मुंह से निकलता है बाप रेलवे स्टेशन।

4. बीबीनगर रेलवे स्टेशन (Bibinagar Railway Station)

बीबी नगर रेलवे स्टेशन विजयवाडा डिविजन में पड़ता है जोकि ये रेलवे स्टेशन तेलंगाना के भुवानी नगर जिले में पड़ता है। अपने नाम की वजह से ये रेलवे स्टेशन अच्छी पहचान बनाए हुए है।

5. साली रेलवे स्टेशन (Sali Railway Station)

साली का नाम सुनते ही बड़ा प्यार उमड़ आता है । साली रेलवे स्टेशन डूडू नामक जगह पर पड़ता है, जोकि राजस्थान के जयपुर जिले में पड़ता है। Read Also: SDM Success Story: पिता लगाता है रेडडी, बेटी नें SDM बन किया पिता का नाम रोशन ये थे हमारे देश के 5 अजीबोगरीब नामों वाले रेलवे स्टेशन हमने आपको रेलवे स्टेशन के बाप से लेकर चाचा, बीबी, साली तथा नाना सब की जानकारी दे दी है। अगर आपको हमारी जानकारी अच्छी लगी हो तो ऐसी जानकारी पाने के लिए घंटी पर क्लिक कर लें और हमें कामेंट कर जरूर बताएं।