Dainik Haryana News

Realtionship Tips : आपका पार्टनर भी लड़ता है आप से बेवजह, तो समझें बीच में आ गया है कोई तीसरा

 
Realtionship Tips : आपका पार्टनर भी लड़ता है आप से बेवजह, तो समझें बीच में आ गया है कोई तीसरा
Realtionship Advice : आज के समय मे हर कोई रिलेशनशिप में होता है। हर कोई अपने रिश्ते में ईमानदारी की उम्मीद करता है। अगर आपका पार्टनर आपसे बेवजह लड़ता है और आप से छोटी छोटी बात पर गुस्सा हो जाता है तो आज हम आपको इसके पीछे की वजह के बारे में बताने जा रहे है। आइए जानते है हमारी खबर में Dainik Haryana News,Realtion Tips ( New Delhi ) : प्यार वाले रिश्तों में ईमानदारी की उम्मीद दोनों तरफ से की जाती है। लेकिन इसके बाद भी कुछ लोग रिलेशनशिप में होते हुए भी खुद को अकेला महसूस करते है। जब एक पूरी लगन और दिल से रिश्ता निभाता है और दूसरे से कोई रिस्पॉन्स नहीं मिल पाता है। ऐसी स्थिति में इंसान पुरी तरह टूट जाता है। Read Also : Business News : एक छोटी सी दुकान से शुरुआत करके आज महीने के कमा रहे करोड़ों, अंबानी से ज्यादा साल की कमाई बहुत बार इसका कारण एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर भी होता है। लेकिन कई बार कई मामलों में भावनात्मक रूप से धोखा देने की बात भी सामने आई है। रिश्तों में बेवफाई तब देखी जाती है, जब एक विवाहित व्यक्ति किसी तीसरे के साथ रिलेशन में हों। जब आपको लगने लगें कि आप का पार्टनर आपको महत्व नहीं दे रहा है तो समझ जाए कि आपके रिश्ते में पहले जैसा कुछ नहीं रह गया है। आपका साथी इसमें उस तरह से योगदान नहीं दे रहा है जैसे पहले देता था। उसके लिए अब आपकी वैल्यू ना के बराबर है। अब उसको आपकी नाराजगी से कोई फर्क नहीं पड़ता है। आपको लगने लगता है कि आपके पार्टनर के लिए सही नहीं है।

बातें छिपाना शुरू कर देना

जब आपका पार्टनर आप से बातें छिपाना शुरू कर देता है तो समझ जाए कि अब आपको अपने रिलेशन में सावधान होने की जरूरत है वह किसी भी सूरत में उस तीसरे इंसान के साथ अपनी दोस्ती खत्म करने से राजी नहीं हैं, जिसका मतलब साफ है कि वह इसे जारी रखना चाहते हैं। हालांकि, ऐसा भी हो सकता है कि वह कुछ दिनों के लिए बहुत बातूनी और प्यार करने वाले बन जाएं, लेकिन इसके बाद भी उन पर एकदम से भरोसा करना गलत होगा।

अचानक आ रहे बदलाव

अगर आप को ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी बदल रहा है, तो आपको उन पर ध्यान देने की जरूरत है। ऐसा इसलिए भी हो सकता है कि उसका मन किसी तीसरे इंसान में लग गया हो एकदम से वजन कम करना, बाहर काम करने की इच्छा रखना,अपनी अलमारी और हेयर स्टाइल में बदलाव करना, खुद को संवारने में अधिक समय बिताना, कोई ऐसा शौक अपनाना जिसमें उन्होंने पहले कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई हो। दरअसल, यह सभी छोटे-छोटे संकेत बताते हैं कि वह शायद किसी और के बारे में सोच रहे हैं। Read More : Punjab News : पंजाब के DSP की गोली मारकर हत्या, अर्जुन अवॉर्ड से थे सम्मानित

दोस्तों और परिवार से दूर करना

आपको जानकर हैरानी होगी कि भावनात्मक रूप से दुर्व्यवहार करने वाला इंसान जानबूझकर अपने साथी को दोस्तों और परिवार से अलग-थलग कर सकता है।वह अपने परिवार और दोस्तों को यह भरोसा दिलाता है कि उनके साथी को उनकी कोई परवाह नहीं है। वह न केवल हर समय आप पर हावी होने की कोशिश करता है बल्कि गुस्सा करके अपनी बातों को मनवाने की कोशिश करता है। वह आप दोनों के बीच की छोटी मोटी बात को बढ़ा चढ़ाकर कर कहता है।वह उन सभी लोगों के बीच उसकी इमेज खराब करने की कोशिश करता है, जिनके साथ वह बातचीत करते हैं।