Dainik Haryana News

Relationship : शादीशुदा मर्दों को क्यों पसंद आती हैं दूसरी औरत

 
Relationship : शादीशुदा मर्दों को क्यों पसंद आती हैं दूसरी औरत
Relationship Tips : आपने देखा होगा समाज में बहुत बार ऐसा होता है कि लोग अपनी पत्नी को छोड़कर दूसरे की महिलाओं पर नजर रखते हैं और उनको वही पसंद आती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ऐसा क्यों होता है। अगर नहीं तो बने रहें हमारे साथ। Dainik Haryana News, Chanakya Niti(चंडीगढ़) : शादी एक ऐसा बंधंन होता है जो भरोसे पर टिका होता है लेकिन कुछ लोग ऐसे होते हैं जो इस बात को नहीं समझते हैं और किसी पराये के लिए अपने रिश्ते को खराब करदेते हैं। जब किसी की शादी होती है तो लोगों को अपने पति और पत्नी छोड़कर दूसरों के पसंद आने लगते हैं। यहां तक की वो लोग शारिरिक संबंध बनाने तक की सोच लेते हैं। हम आपको एक आचार्य चाणक्य द्वारा बताई गई नितियों के बारे में बताने जा रहे हैं जो एक रिश्ते को सही रखने के लिए जरूरी हैं। रिश्ते वहीं खराब होने शुरू हो जाते हैं जब लोग अपने प्रेमी को छोड़कर किसी दूसरे की और आकर्षित होने लग जाते हैं। ऐसा होने पर शादीशुदा जिंदगी बर्बाद भी हो सकती है. एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर को हमेशा से गलत माना गया है। READ ALSO :Gori Nagori : गोरी नागोरी ने किया ऐसा डांस, बूढ़े भी हुए जवान

ये होती है वजह :

बहुत से लड़के लड़की ऐसे होते हैं जिनकी शादी कम उम्र में हो जाती है। कम उम्र में उनमें समझ कम होती है और मस्ती ज्यादा होती है। इस आयु में लोगों को अपने रिश्ते के बारे में इतनी चिंता नहीं होती है और ना उसे संभालने की समझ होती है। इसलिए कभी भी अपने बच्चों की शादी कम उम्र में नहीं करानी चाहिए।

शारिरिक संतुष्टि ना मिलना :

पति-पत्नी के रिश्तों में शारीरिक संतुष्टि का भी अहम रोल है. अगर इसकी कमी होती है तो वो दोनों ही एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर की ओर कदम बढ़ने लगते हैं।

भरोसा होना जरूरी :

अगर एक-दूसरे पर आपस में भरोसा नहीं होता है तो रिश्ता कभी भी अच्छे से नहीं चलता है। किसी भी रिश्ते में भरोसा अहम हिस्सा होता है। दोनों को एक दूसरे के प्रति ईमानदार होना चाहिए। READ MORE :Government Scheme : केंद्र सरकार की नई स्कीम लॉन्च, इन लोगों को मिलेगा फायदा

प्रेमी से मन भर जाना :

जो लोग काफी दिनों से रिलेशनशिप में होते हैं उनके एक-दूसरे से मन भर जाते हैं। पति को ऐसा नहीं करना चाहिए, समय के साथ वो अपनी पत्नी का ध्यान रखना बंद कर देता है और रिश्ते में दरार आने लगती है।

बच्चों के बाद रिश्ते में बदलाव आना :

आपने अपने परिवार में भी देखा होगा कि बच्चे होने के बाद रिश्ते में बदलाव आने लगता है। पत्नी अपने पति की जगह बच्चे को ज्यादा प्यार करने लग जाती है जिससे पति को कम प्यार मिल पाता है।