Dainik Haryana News

Reliance की इस बड़ी कंपनी की होने जा रही नीलामी, जानें क्यों?

 
Reliance की इस बड़ी कंपनी की होने जा रही नीलामी, जानें क्यों?
Reliance : पहले चरण में सबसे ज्यादा बोली लगाने वाली टॉरेंट आई आईएचएल( torrent iihl) पर भी बोली लगाने का आरोप लगाते हुए उसे भी न्यायालय ने चुनौती दी है। दिसंबर में ही पहले चरण की नीलामी हो चुकी है। जिसमें 8,110 करोड़ रूपये की बाली लगी थी। लेकिन बाद में इस रकम को बढ़ाकर 9 हजार करोड़ कर दिया था। Dainik Haryana News :#Reliance Capital Auction(नई दिल्ली):रिलायंस कंपनी की आज नीलामी में हिंदुजा समूह की कंपनी ने आईआईएचएल ने 9,650 करोड़ रूपये की बोली पर आज बैठक होने जा रही है। बुधवार को होने वाली नीलामी में इंडसइंड इंटरनेशनल होल्डिग्ंस लिमिटेड( IndusInd International Holdings Limited) ने सबसे ज्यादा बोली लगाई थी। आज के दिन आईआईएचएल की बाली पर फैसला लिया जाएगा।

पहले दौर में लगी इतनी बोली :

READ ALSO : Dutch Princess : दो राजकुमारियों की तस्वीर देख लोग हुए दीवाने, कौन से देश की हैं ये राजकुमारी पहले दौर की बात की जाए तो 8640 करोड़ की बाली लगाई गई थी। दुसरे चरण में 10 हजार करोड की बोली लगाई गई थी। वहीं, पहले चरण की बात की जाए तो 9500 करोड़ रूपये की राशि को नकद देने का फैसला लिया था। इसके अलावा रिलायंस जनरल इंयशोरेंस ( Reliance General Insurance)में वह 300 करोड़ रूपये लगाने और 50 करोड़ रूपये का अलग से भुगतान करने का फैसला लिया है।

8,110 करोड़ रूपये की लगी बोली :

पहले चरण में सबसे ज्यादा बोली लगाने वाली टॉरेंट आई आईएचएल( torrent iihl) पर भी बोली लगाने का आरोप लगाते हुए उसे भी न्यायालय ने चुनौती दी है। दिसंबर में ही पहले चरण की नीलामी हो चुकी है। जिसमें 8,110 करोड़ रूपये की बाली लगी थी। लेकिन बाद में इस रकम को बढ़ाकर 9 हजार करोड़ कर दिया था। READ MORE : Business Ideas : महज 25 हजार रूपये लगाकर शुरू करें ये बिजनेस, हर माह होगी लाखों की कमाई

आरबीआई ने लिया ये फैसला (RBI took this decision):

कर्जदाताओं को उनकी उम्मीद की बोली ना मिलने की वजह से दूसरे दौर की नीलामी का फैसला लिया था। आरबीआई ने भुगतान में चूक को ध्यान में रखते हुए 29 नवंबर को ही रिलायंस कैपिटल( Reliance Capital) के निदेशक मंडल को भंग कर दिया था।