Dainik Haryana News

Ahrchay Chanakya Niti : जीवन भर भी नहीं पता चल पाते महिलाओं को मर्दो यें के राज

 
Ahrchay Chanakya Niti : जीवन भर भी नहीं पता चल पाते महिलाओं को मर्दो यें के राज
 Chanakya Niti :आर्चाय चाणक्य ने अपनी नीति शास्त्र में पुरूषों के बारे में कुछ ऐसे राज बताएं है जो महिलाओं को कभी भी पता नही चल पाते है आज हम आपको इस खबर में बताएंगे कि वे कौन से राज है आइए जानते है। Dainik Haryana News, Relationship Tips(New Delhi) : Read आर्चाय चाणक्य को अर्थशास्त्र का महान ज्ञानी माना जाता है। उनकी बुद्धि और कौशल के दम पर वे एक राज्य की सत्ता को बदल देने का ताकत रखते थे। कहा जाता है कि आर्चाय चाणक्य ने छोटी उम्र में ही बडे संघर्ष किए और हर दिन उन्होंने एक नए अनुभव को जीया। Read Also : Hanimoon Tips : आगर आप भी जा रहे हैं हनीमून, जो ये 3 टिप्स जरूर करें फॉलो माना जाता है कि वे किसी भी स्थिति में हतोत्साहित नहीं हुए, बल्कि उन्होंने अपनी ताकत को बढाया और आगे बढ़ते रहे। आर्चाय चाणक्य को अच्छे जीवन के गुरू भी माना जाता है। उनकी कही बातें इतनी प्रभावी है कि आज भी  मनुष्य उनकी बातों को आपने जीवन में लागू करते हैं। आर्चाय चाणक्य ने अपने शास्त्र में महिला और पुरूष के रिशते को लेकर भी कई बातें बताई है। आर्चाय चाणक्य के अनुसार एक पुरूष के कुछ राज ऐसे हैं, जिन्हें औरतें कई कोशिशों के बाद भी जान नही पीती हैं। आइए जानते है ऐसे राजों के बारे में। Read More :IAS Success Story: बचपन में सुनी मकड़ी की कहानी से मेल खाती है इस अफसर की कहानी, 35 बार फैल होने पर भी बने अफसर

प्यार का दिखावा :

 चाणक्य नीति के अनुसार शादीशुदा जिदंगी में अगर समस्याएं आने लगे तो इसमें कई ऐसी चीजें होने लगती हैं जो हमें पता भी नहीं चल पाती है. पुरुष या महिला कभी-कभी रिश्ते को बचाने के लिए प्यार का दिखावा भी कर सकते हैं. चाणक्य के अनुसार रिश्ते को बचाने के लिए भले ही आप ये रवैया अपनाएं, लेकिन इससे मन में आया मुटाव दूर नहीं हो सकता.

चरित्र :

माना जाता है कि पुरुषों का चरित्र भी एक राज होता है. चाणक्य नीति कहती है कि मनुष्य के मन में क्या चल रहा है इसको पकड़ पाना बहुत मुश्किल होता है. सामने वाला आपके बारे में क्या सोच रहा है ये भी एक तरह का राज होता है. वैसे देखने का तरीका भी काफी कुछ बता देता है, लेकिन इसके आधार पर चरित्र को तय करना भी ठीक नहीं होता.

पुराना संबंध :

आर्चाय चाणक्य कहते है कि महिला और पुरूष का रिश्ता जीवन भर निभाने का होता है और इसमें झूठ की कोई गुंजाइश नहीं होते है। इसके बावजूद इसके अधिकतर पुरूष शादी के बाद पुराने रिश्तों को छुपाकर रखते है। जरूरी नही की ऐसा केवल पुरूष ही करते है। महिलाओ के जीवन में ऐसा दौर आ सकता है। वैसे इस प्रकार के सच को छुपाना मन में दुविधा को पैदा करके रखता है।