Dainik Haryana News

Archay Chanakya Niti:  पति की किस्मत को कुछ ही दिनों चमका देती है इन गुणों वाली महिलाएं
 

Chanakya Niti: आर्चाय चाणक्य  को इतिहास के महान ज्ञानी पुरूष माना गया हैं आर्चाय चाणक्य ने अपनी नीति में  अनेक बातों को जिक्र किया है आज हम आप को आप आर्चाय चाणक्य   के नीति के अनुसार भाग्यशाली महिलाओं को लेकर कुछ पहचान बताइ हैं आइए जानते हैं इन महिलाओं के बारे में।

 
Archay Chanakya​​​​​​​ Niti:  पति की किस्मत को कुछ ही दिनों चमका देती है इन गुणों वाली महिलाएं

Dainik Haryana News, Relation Tips (New Delhi): आर्चाय चाणक्य  कहते है कि हाथ कि लकीरों से मनुष्य के  भविष्य के बारे में बताया जा सकता है। वैसे ही शरीर की बनावट से उसके स्वभाव और व्यक्तिव के बारे में बताया जा सकता है। आर्चाय चाणक्य   ने अपनी नीति में महिलाओं के उन अंगों के बारे में बताया है। जिन्हें देखने के बाद ये पता लगाया जा सकता है कि वह अपने पति के लिए सौभाग्यशाली है या नहीं। आइए जानते हैं महिलाओं के उन लक्षणों के बारे में।

Read Also:Interesting 10 Things Related To Burj Khalifa: बुर्ज खलीफा से जुड़ी ये रोचक बातें जानकर रह जाएंगे हैरान


चौड़े माथे वाली लड़कियां(Broad Forehead Girls)


जिन लड़कियों का माथा चौड़ा या अर्धचंद्राकार की तरह दिखाई देता है उनके बारे में कहा जाता है कि ये लड़कियां शादी करके जिस भी परिवार में जाती हैं वहां अपने पति और घरवालों के लिए बड़ी सौभाग्यशाली मानी जाती हैं। इन लड़कियों से शादी करने वाले लड़कों को शादी के बाद हर काम में तरक्की मिलती है।

हथेली पर शुक्र और गुरू पर्वत(Mount of Venus and Jupiter on the palm)

आर्चाय चाणक्य के अनुसार जिस लड़की की हथेली पर शुक्र तथा गुरू पर्वत उभरा हुआ होता है उन लड़कियों का शादीशुदी जीवन बहुत ही खूशहाल होता हैं। ये लड़किया अपने पति को खुश रखने का पूरा प्रयास करती हैं।


 
पलकों और आंख के नीचे लालिमा


चाणक्य नीति के मुताबिक यदि लड़कियों के आंख के नीचे की त्वचा और पलकों पर हल्की सी लालिमा हो तो माना जाता है कि किस्मत की धनी इन लड़कियों को शादी के बाद पति से खूब प्यार मिलता है और इन्हें ससुराल में भी सभी सुख मिलते हैं।

Read More:Chanakya Niti For Relation : अगर महिला में हैं ये गुण तो मर्द तुरंत मान जाते हैं सब बातें


आगे की तरफ उठा हुआ पैर का अंगूठा

आर्चाय चाणक्य के अनुसार यदि लड़की के पैर का अंगूठा गोल, लाल और आगे की तरफ से उठा हुआ हैं तो माना जाता है कि ऐसी लड़कियां शादी के बाद में अपने पति की किस्मत चमका देती हैं। इन लडकियों का सौभाग्य इनके पति के लिए  भी  बहुत अधिक शुभ होता हैं।


नोट:  इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं पर आधारित हैं। दैनिक हरियाणा न्यूज इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी  भी जानकारी के लिए पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।