Dainik Haryana News

Big Breaking : इस जगह पर हर एक मर्द को करनी होती है दो शादी, मना करने पर हो जाती है जेल

 
Big Breaking : इस जगह पर हर एक मर्द को करनी होती है दो शादी, मना करने पर हो जाती है जेल
Viral News : अक्सर आपने जगहों पर सुना होगा कि पुरूष एक से ज्यादा शादियां कर सकते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी जगहके बारें में बताएगें जहा पर पुरूषों को दो शादी करनी पड़ती है अगर मना करता है तो उसे जेल मे जिंदगी बितानी पड़ती है। Dainik Haryana News,Latest News(New Delhi): भारत में पहली बीवी को तलाक दिए बिना कोई दूसरी शादी नहीं कर सकता है। दुनिया में हर देश में अलग-अलग शादी के लिए कानून बने होते हैं। लेकिन दुनिया में एक ऐसा भी देश है जहां पर पुरूष को दो शादी करना जरूरी है। अगर किसी पुरूष ने दो शादी करने से मना कर दिया, तो उसे अपना जीवन सलाखों के पीछे बिताना पड़ेगा। READ ALSO :Sapna Chaudhary Dance Video : सपना चौधरी के ठुमकों को देख लोग हुए बेकाबू

अफ्रीका महाद्वीप(african continent): 

अफ्रीका महाद्वीप के देशों में शादी को लेकर अलग-अलग कानून हैं। लेकिन ऐसे कानून दुनिया के और किसी देश में नहीं है अफ्रीका महाद्वीप के एक देश में अजीबो-गरीब कानून है। यहा पर पुरूषो को दो शादी करनी अनिवार्य है। अगर किसी पुरूष को शादी करने से मना कर दिया तो उसे कड़ी से कड़ी सजा दी जाती है। आपको इस देश के कानून के बारे में देख कर हैरानी हुई होगी आप साच रहे होगे कि क्या किसी देश में ऐसे भी कानून हो सकते है? आईए जानते हैं अफ्रीका के इस देश के बारे में अफ्रीका के इस देश में शादीयों के लिए अनोखा कानून बनाया गया है। इस देश का इरीट्रिया है। यहा पुरूषों को दो शादी करना अनिवार्य है।

जानिए क्या है कानून(Know what the law): 

READ MORE :Get rid of Alcohol Addiction : शराब का नशा उतारने के उपाय इरिट्रिया में दो शाद करना अनिवार्य है। अगर कोई पुरूष शादी करने या दो बीवियो को रखने से इंकार कर देता है, जो उसको कड़ी सजा दी जाती है। इस देश में महिलाओं की वजह से अनोखा कानून बनाया गया है। इस देश में महिलाओं कि सख्या अधिक है। इरीट्रिया से इथियोपिया से गृहयुद्ध चल रहा है जिसकी वजह से महिलाओं क संख्या अधिक है। सबसे बड़ी बात तो यह कि यहां कि महिलाएं पुरूषों को दो शादी करने से नहीं रोक सकती हैं, अगर उन मर्दों की पहली पत्नी शादी करने से कोई इंकार करती है या पुरूष भी इस शादी से मना करता है तो उसे जेल भी हो सकती है।