Dainik Haryana News

Chanakya Niti : असंतुष्ट पत्नी हमेशा करेगी ये इशारे, क्या आपको पता चला

 
Chanakya Niti : असंतुष्ट पत्नी हमेशा करेगी ये इशारे, क्या आपको पता चला
Relationship Tips : आपने देखा होगा के आपकी पत्नी आपसे किसी बात के लिए संतुष्ट नहीं होती हैं और इसके बारे में आपको पता तक नहीं चलता है। ऐसे में अगर आप इस बात को नहीं परख पाते हैं तो आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। अगर आपकी पत्नी आपसे नाराज है तो आपको इन बातों का आज की अमल में लाना चाहिए। आइए जानते हैं इनके बारे में। Dainik Haryana News :#Chanakya Niti (नई दिल्ली) : जब भी किसी की शादी होती है तो वो रिश्ता भरोसे और प्यार पर टिका होता है। ऐसे में पति पत्नी के बीच का रिश्ता अगर किसी भी तरह से खराब हो जाता है तो पूरे घर में कोई शांति नहीं रहती है। दोस्तों आचार्य चाणक्य के बारे में आज के समय में कौन नहीं जानता है। अर्थशास्त्र के महान ज्ञानी आर्चाय जी ने एक छोटे से बालक को पूरे हिन्दूस्तान का राजा बना दिया था। ऐसा सिर्फ इसलिए हुआ क्योंकि चद्रगुप्त मोर्या उनके बताई गई नितियों पर चले और पूरे देश को जीत लिया था। ऐसे में मनुष्य के जीवन के बारे में भी आर्चाय जी ने कुछ ऐसी नितियों के बारे में उल्लेख किया है जिसे अपनाने से आपको कभी भी असफलता का सामना नहीं करना पड़ेगा। आज हम आपको विवाहित जीवन के बारे में चाणक्य द्वारा बताई गई कुछ ऐसी नितियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमें महिलाओं के बारे में कुछ ज्ञान की बातें बताई है। आइए खबर में जानते हैं इसके बारे में पूरी जानकारी। READ ALSO : Home Business Idea : पड़ी है खाली जमीन तो हर महीने करें 60 हजार की कमाई! जानें कौन सा है बिजनेस आइडिया आपने देखा होगा के आपकी पत्नी आपसे किसी बात के लिए संतुष्ट नहीं होती हैं और इसके बारे में आपको पता तक नहीं चलता है। ऐसे में अगर आप इस बात को नहीं परख पाते हैं तो आपके रिश्ते में दरार आ सकती है। अगर आपकी पत्नी आपसे नाराज है तो आपको इन बातों का आज की अमल में लाना चाहिए। आइए जानते हैं इनके बारे में।

बातें करनी कम कर देना :

ये तो आपने सुना ही होगा कि महिलाएं हमेशा ही बोलती रहती हैं बोलने के बिना उनका काम नहीं चलता है। ऐसे में जब भी आपकी पत्नी बात करना कम कर देती है तो आपको उसी समय समझ जाना चाहिए के वो आपसे संतुष्ट नहीं है और उनको मनाने की जरूत है।

छोटी सी बात पर गुस्सा करना :

READ MORE : Diesel-Petrol New Price : महंगाई का एक और झटका, डीजल-पेट्रोल हुए और भी महंगे वैसे तो हर एक महिला को प्यार की जरूत होती है। जब तक उनको प्यार मिल रहा है तो उनको किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होती है। परंतु अगर उनको किसी भी तरह का प्यार नहीं मिलता है तो वो जल्द ही गुस्सा भी हो जाती हैं और हर छोटी सी बात पर चिल्लाने लगती हैं। अगर आपकी भी पत्नी ऐसा कुछ कर रही है तो आपको समझ लेना चाहिए कि आपसे कोई कमी रह गई है।

सिर्फ अपने ही बारे में सोचना :

पति पत्नी का रिश्ता ऐसा होता है जो यकिन पर ही टिका होता है। एक महिला हमेशा अपने से ज्यादा अपनों के बारे में सोचती है लेकिन अगर वो इस चीज को बंद कर देती है और अपनों के बारे में सोचना बंद कर देती है तो आपको तभी समझ लेना चाहिए कि हमारे अंदर कोई कमी है और हमारी पत्नी हमसे नाराज है या फिर वो संतुष्ट नहीं है।