Dainik Haryana News

Chanakya Niti : पति-पत्नी कभी शेयर ना करें ये चार बातें, टूट सकता है रिश्ता

 
Chanakya Niti : पति-पत्नी कभी शेयर ना करें ये चार बातें, टूट सकता है रिश्ता
Relationship : अगर आप अपनी कमाई के बारे में बताते हैं तो आपको आने वाले जीवन में दिक्कत आ सकती हैं। क्योंकि कमाई को देख पत्नी आप पर हक जताने लगेगी। ऐसे ही अगर पत्नी कमा रही है तो आपको भी उसके बारे में जानकारी नहीं देनी चाहिए। Dainik Haryana News : Relationship Tips : दोस्तों पति पत्नी का रिश्ता भरोसे और विश्वास पर टिका होता है। हर रोज दोनों एक दूसरे से अपनी बातों को साझा करते हैं। वहीं अगर कोई भी अपनी बात को छिपा लेता है और बाद में पता चलता है तो रिश्ते में दरार आ जाती है। फिर भी महान अर्थशास्त्र आचार्य चाणक्य ने हमारे विवाहित जीवन से जुडी कुछ ऐसी बताई हैं जिनके फोलो करने से हमें लाभ होता है रिश्ते बने रहते हैं। आज हम ऐसी ही कुछ बातें आपको बताएंगे जो आपके जीवन में काम आएंगी। आईए खबर में जानते हैं आचार्य चाणक्य की नीति।

अपनी कमाई के बारे में न करें बातें(don't talk about your income)

अगर आप अपनी कमाई के बारे में बताते हैं तो आपको आने वाले जीवन में दिक्कत आ सकती हैं। क्योंकि कमाई को देख पत्नी आप पर हक जताने लगेगी। ऐसे ही अगर पत्नी कमा रही है तो आपको भी उसके बारे में जानकारी नहीं देनी चाहिए। READ ALSO : IRCTC : गर्मी की छुट्टीयों में घूमने जानें वालों की हुई मौज, रेल मंत्री ने किया बड़ा ऐलान!

कभी ना बताएं अपनी कमजोरी(never tell your weakness)

अगर आप अपनी पत्नी और पति को एक दूसरे की कमजोरी को बता देंगे तो आप घाटे में आ सकते हैं कमजोरी बताते ही वो आपसे अपना काम निकलवाना और बाद में आपको पूछेगा भी नहीं। इसलिए अपनी कमजोरी और अपने राज्य अपने पास ही रखें।

अपमान के बारे में ना बताएं(don't tell about the insult)

READ MORE : CNG के दामों में तगड़ी गिरावट! आमजन को राहत कई बार हमारा अपमान हो जाता है तो उसे अपनी पत्नी को कभी ना पता लगने दें। अगर ऐसा हुआ तो वो लड़ाई झगडा कल सकती हैं और आपका रिश्ता टूटने की कगार पर आ सकता है।

दान को रखें गोपनीय(keep donations confidential)

अगर आपकी पत्नी को आप अपने दान के बारे में बता देते हैं तो आपको उसका पून्य नहीं मिलता है। इसलिए कभी भी किए गए दान को नहीं बताना चाहिए।