Dainik Haryana News

 How to Success Marrige : इन वजय से बहू को नहीं पसंद आते सास-ससुर

Realtion  Tips: आज के समय समय में सास- बहू के बीच में लड़ाई-जगड़े होते रहते हैं अगर आप के साथ में भी ऐसा हो रहा हैं तो आज हम आप को इन कारणों के बारे में बताएंगे कि सास- बहू के बीच में क्यों बड़ रही है क्यों हो रहे हैं इतनी लड़ाई आईए जानते हैं।
 
 How to Success Marrige : इन वजय से बहू को नहीं पसंद आते सास-ससुर

Dainik Haryana News, Realtionship Tips  (New Delhi): लड़की को शादी करने के बाद  अपने पति के साथ में उसके परिवार को अपनाना और उनके साथ रहना किसी भी लड़की के लिए  आसान नहीं होता है। इसलिए ससुराल में जाते समय  हर लड़की के मन में कई प्रकार के सवाल होते हैं। एक तरफ खुशी और दूसरी और डर भी होता हैं। कि ना जाने ससुराल में लोग किस प्रकार के होगे। इसमें से सबसे अधिक चिंता सास-ससुर को लेकर ही होती है। ऐसे में यदि सास-ससुर बुरे व्यवहार वाले मिल जाए तो उनके साथ समय बिताना मुश्किल हो जाता है।

Read Also:Vastu Tips : इन कुंडली वाली लड़कियों को कभी नहीं होती धन की कमी,जानें कैसी रहेगी आपकी 2024


दूसरे की बहू से तुलना करना(comparing with someone else's daughter-in-law)


किसी भी बहू के लिए यह सह पाना आसान नहीं होता है कि दिनभर घर का सारा काम करने के बाद उसके सास-ससुर किसी और की बहू की तारीफ करें। सास-ससुर के लिए यह समझना जरूरी है कि हर इंसान एक जैसा नहीं होता है सबकी अपनी खूबियां होती है। यदि आपको अपनी बहू के काम का कोई तरीका पसंद ना आए तो आप उसे प्यार से भी समझा सकते हैं।

घर की बातें छुपाना (Hiding Household Matters)


वैसे तो शादी के बाद ससुराल को ही लड़की का घर माना जाता है। लेकिन वास्तव में वहां उसे कई जगह पर यह अहसास करा दिया जाता है कि वह पराई है। उससे घर की बातें छुपाना या झूठ बोलने की गलती ज्यादातर सास-ससूर करते हैं। ऐसे में जिस दिन लड़की को यह सच्चाई का पता चलता है तो वह सबसे पहले अपने सास-ससुर से नफरत करने लगती है।

Read More:Relation Tips : किसी के साथ डेट पर जाते समय कभी ना करें ये गलती


कपड़ों पहननें पर रोक-टोक (Restrictions on Wearing Clothes)


अगर ससुराल में लड़की के पहनने-ओढ़ने पर रोक की जाए तो उसके लिए यह बर्दाश्त करना मुश्किल होते है। साथ ही यह बहुत शर्मिदगी की बात भी होती है। लेकिन कई सास-ससुर  इस बात का ख्याल नहीं रखते हैं और कई बार मेहमानों के सामने भी उसे खरी-खोटी सुना देते हैं।