Dainik Haryana News

Maa Lakshmi : इन लोगों के घर में दिन के समय प्रवेश करती हैं मां लक्ष्मी

 
Maa Lakshmi : इन लोगों के घर में दिन के समय प्रवेश करती हैं मां लक्ष्मी
Vastu Tips : हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है और माना जाता है कि वो दिन के समय में हर किसी के घर में भ्रमण करती हैं और कुछ ऐसे लोग होते हैं जिनके घर में वो प्रवेश करती हैं। तो चलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मां लक्ष्मी किसके घरों में प्रवेश करती हैं। Dainik Haryana News,Money Tips(चंडीगढ़): शास्त्रों का कहना है कि शाम 4 से 7 बजे तक प्रदोष काल होता है जिसमें देवी-देवता धरती पर आते हैं और भ्रमण करते हैं। ऐसे में वो लोगों के घरों में जाते हैं और सुख शांति का आशीर्वाद देते हैं। मां लक्ष्मी की हर रोज शाम को पूजा की जाती है और धन की कामना की जाती है। लेकिन शास्त्रों का कहना है कि मां लक्ष्मी एक निश्चित समय पर भ्रमण करती हैं और पुराणों में बताया गया है, मां लक्ष्मी शाम के 7 बजे भ्रमण पर निकलती हैं। इस समय कुछ लोग ऐसे होते हैं जिनके घर में खुशी से जाती हैं और कुछ घर ऐसे भी होते हैं जहां वो प्रवेश ही नहीं कर पाती हैं। आज हम आपको उन घरों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके घर में मां लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती हैं। आइए जानते हैं। READ ALSO :CPCB Notice : किसानों के लिए बड़ी खबर, 45 चीनी मिलों को बंद करने के आदेश जारी

शाम के समय सोने वालों के घर :

जो लोग शाम पूजा के समय सोते रहते हैं उनके घर में मां लक्ष्मी कभी भी प्रवेश नहीं करती हैं। ऐसे घरों से मां दूर ही रहती हैं और उनके पास कभी भी धन नहीं होता है।

साफ-सफाई ना रखने वाले :

मां लक्ष्मी हमेशा ऐसे घरों में प्रवेश करती हैं जिन घरों में साफ-सफाई अच्छी होती है। इन घरों में मां लक्ष्मी धन की कमी कर देती हैं।

मेन गेट को गंदा रखने वाले :

आपने देखा होगा बहुत से लोगों के मेन गेट के पास जूते-चप्पल और गंदगी होती है उन लोगों के घरों में मां लक्ष्मी कभी भी प्रवेश नहीं करती हैं। इसलिए अगर आप अपने घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश चाहते हैं तो अपने मेन गेट को साफ रखें। READ MORE :Viral News : विदेश भेजने के नाम पर 13 लाख रुपये ठगने के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार

हमेशा लड़ाई-झगड़े वाले घर :

बहुत से घर ऐसे होते हैं जिनमें हमेशा लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं। जिन घरों में शांति नहीं होती वहां मां लक्ष्मी कभी भी नहीं आती हैं और उनकी शांति और भी भंग हो जाती है। इसलिए अगर आपको अपने घर में मां लक्ष्मी का प्रवेश चाहिए होता है तो इन सभी बातों को ध्यान में रखना जरूरी होता है।