Dainik Haryana News

maagh maah 2024 :25 फरवरी तक घर में कर लें से उपाय, नोटों के लग जाएगे ढेर

maagh maah Date 2024 : अगर आप भी पैसे की तंगी से बहुत अधिक जूझा रहे हैं तो आज हम आप को कुछ इस प्रकार के उपायों के बारे में बताएंगे जिसके कारण से आप के घर में पैसों की बहुत अधिक बरकत होगी और आप भी पैसे में ही खेलेगें आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।
 
maagh maah 2024 :25 फरवरी तक घर में कर लें से उपाय, नोटों के लग जाएगे ढेर

Dainik Haryana News,Vastu Tips (New Delhi): हिंदू धर्म में हर दिन का अपना एक विशेष महत्व बताया गया हैं कहते हैं कि किसी भी देवी-देवता को समर्पित होता हैं इस माह स्रान, दान, व्रत, और तप आदि करने से विशष और शुभ फलों की प्राप्ति होती हैं।

Read Also:Vastu Tips For Marrige:बुधवार के दिन क्यों नहीं करनी चाहिए बेटी की विदाई?

26 जनवरी से माघ माह की शुरूआत हो रही हैं और 24 फरवरी तक रहेगा। शास्त्रों के अनुसार माघ माह में भगवान विष्णु, भगवान कृष्ण, सूर्य देव और मां लक्ष्मी की पूजा करने से घर में सुख-समृद्धि प्राप्ति होता हैं। इतना ही नहीं इस माघ माह में कुछ खास उपया करने से आप के जीवन की हर परेशानी दूर हो जाती हैं। आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में।

माघ माह में करें ये उपाय(Do these remedies in the month of Magh)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार माघ माह में शनिवार के दिन काली उड़द और काले तिल लें और कपड़े में बांधकर गरीब व्यक्ति को दान कर दें. मान्यता है कि इस उपाय को करने से साधक को भगवान शनि देव की कृपा प्राप्त होती है और व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा मिलता है।

वहीं, अगर आपकी तिजोरी में धन नहीं टिकता, तो ऐसे में काले तिल को परिवार के सभी लोगों के ऊपर से साल बार वार दें. और इन तिलों को घर की उत्तर दिशा में फेंक दें. ऐसा माना जाता है कि इस उपाय को करने से व्यक्ति को आर्थिक नुकसान नहीं होता. साथ ही, व्यक्ति को धन लाभ होता है।

माघ माह में नियमित रूप से शिवलिंग काले तिल और जल से अभिषेक करने से व्यक्ति शुभ फलों की प्राप्ति होती है. इन दिनों  'ॐ नम: शिवाय 'मंत्र का जाप करें. ऐसा माना जाता है कि इससे व्यक्ति को रोगों से छुटकारा मिल जाता है।


Read More:2024 Vastu Tips : इन त्योहारों पर घर में रोटी बनाने से मां लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज!

माघ माह में हर रोज तुलसी के पास में दीया जलाएं और उनकी पूजा करें। शास्त्रों में इस बात को भी बताया गया है। कि जरूरतमंद लोगों को कपड़े का धान करना चाहिए। ऐसा करने से देवी-देवता खुश होते हैं। और आप के सभी के सभी दुखों को दूर करते हैं।