Dainik Haryana News

Ram Mandir : रामलला के दर्शन करने पहुंची भारी भीड़, सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद संभाल सुरक्षा का मोर्चा

Ram Mandir Ayodhya :  22 जनवरी को राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा पुरी की गई इसके बाद भगवान श्री राम के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उम्र पड़ी। श्रद्धालुओं की भीड़ इतनी थी के खुद सीएम योगी आदित्यनाथ को मोर्चा संभालते पहुंचना पड़ा।
 
Ram Mandir : रामलला के दर्शन करने पहुंची भारी भीड़, सीएम योगी आदित्यनाथ ने खुद संभाल सुरक्षा का मोर्चा

Dainik Haryana News: Ram Mandir(ब्यूरो):  22 जनवरी को राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा पूरी होने के बाद 23 जनवरी को राम मंदिर श्रद्धालुओं के लिए पूरी तरह से खोल दिया गया था। रामलाल के दर्शन करने श्रद्धालु इतनी ज्यादा संख्या में पहुंचे की भीड़ को काबू करना मुश्किल हो गया। राम मंदिर के खुलने का समय सुबह 7:00 है लेकिन श्रद्धालु सुबह 3:00 से ही लाइन में लगे दिखाई दिए।
 

 500 साल के इंतजार के बाद बने राम मंदिर में रामलला के दर्शन करने पहुंचे श्रद्धालुओं ने भी मंगलवार को रिकॉर्ड तोड़ दिया और 5 लाख श्रद्धालु भगवान राम के दर्शन करने अयोध्या पहुंचे। भगवान राम के दर्शन करने पहुंची भारी भीड़ को देखते हुए शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंचे और लोगों की भीड़ को धैर्य रखने के लिए कहा। भीड़ इतनी थी के रोडवेज बसों को भी अयोध्या जाने से रोकना पड़ा।

Read Also: Delhi-NCR के इन इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी

 सीएम योगी आदित्यनाथ ने संभाला मोर्चा

मंगलवार को सुबह 3:00 से ही श्रद्धालु भगवान राम के दर्शन करने के लिए लाइन में लगे दिखे। श्रद्धालुओं की भीड़ इतनी ज्यादा ठीक है रामलाल के आंगन में पांव तक रखने की जगह नहीं बची थी। पूरे दिन भगवान राम के दर्शन करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही और मुख्य द्वार श्रद्धालुओं से भरा रहा।

अयोध्या में बाहरी साधनों के आवागमन को रोकने के बाद भी श्रद्धालु नंगे पांव ही श्री राम के दर्शन करने अयोध्या पहुंच गए। ठंड और शीतलहर के चलते भी श्रद्धालु श्रद्धा भक्ति से श्री राम के दर्शन करने के लिए लाइन में लगे दिखाई दिए। भीड़ को देखते हुए शाम 4:00 बजे सीएम योगी आदित्यनाथ भी हेलीकाप्टर से भीड़ का जायजा लेते दिखे और फिर राम मंदिर में पहुंचे लोगों की भीड़ को धैर्य रखने की अपील की।

 सुबह से देर शाम तक करवाए जाएंगे दर्शन

Read Also: दिल्ली में 29 दिनों तक धारा 144 का ऐलान, जानें वजह

 23 जनवरी मंगलवार को सुबह 7:00 से लेकर 9:00 तक श्री राम  के दर्शन करवाए गए। डीएम के नए आदेश के अनुसार अब सुबह 6:00 से शाम 10:00 तक भगवान श्री राम के दर्शन करवाए जाएंगे। डीएम समेत योगी आदित्यनाथ ने भी श्रद्धालुओं को धैर्य और शांति रखने की अपील की है।