Dainik Haryana News

 Ram Mandir Donating: भगवान राम के भक्तों ने दान देने में रचा इतिहास, पहली बार आया इतना दान 

Ram Mandir: अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से बडी संख्या में दान देने वाले लोग अयोध्या में पहुच रहे हैं। वह बहुत अधिक दान दे रहे हैं। चढ़ावे के मामले में भी इस मदिंर ने सारे रिकॉर्ड तोड़ रहा हैं। आइए जानते हैं कितना आया चढ़ावा।

 
 Ram Mandir Donating: भगवान राम के भक्तों ने दान देने में रचा इतिहास, पहली बार आया इतना दान 

Dainik Haryana News, Vistu Tips (New Delhi):आखिरकार भगवान अपने जन्म स्थान पर प्राण प्रतिष्ठित हुआ, अब रामलला आ गए हैं। तो भक्तोें ने भी अपनी ओर रिकॉर्ड बनाना शुरू कर दिया हैं।

Read Also:2024 Vastu Tips : साल 2024 शुरू होते ही अपने पर्स में रख लें ये एक चीज, नहीं होगी धन की कमी

जिस भक्त और उत्साह के साथ रामभक्त दान दे रहे हैं। उससे उम्मीद की जा रही हैं। कि अयोध्या में श्रद्धालुओं का चढ़ावा देश के सभी मदारों को पिछे छोड़ देगा। नवनिर्मित मंदिर में दर्शन का आज छठा दिन है। और पिछले 5 दिनों से यहां पर लोग दिल खोल कर दान दे रहे हैं।

राम मंदिर को मिले दान ने तोडे रिकॉर्ड(Donation received to Ram temple broke records)

बता दें कि अयोध्या के राम मदिंर में 22 जनवरी को 8 लाख रूपये चढ़ावा मिला। 23 जनवरी को राम मदिंर में 2 करोड़ 89 लाख रूपये अर्पित किए। 24 जनवरी को राम मदिंर में 14 लाख रूपये का दान दिया।  ट्रस्ट के अनुसार  मदिंर में हर रोज 15 से 20 लाख रूपये के बीच में दान आ रहा हैं। अब तक 3.50 करोड़ रूपये दान में मिल चुके हैं।

भक्तों के लिए किए गए खास इंतजाम(Special arrangements made for devotees)

यूपी की योगी सरकार ने राम भक्तों की हर सुविधा  का ध्यान रख रही हैं। ठंंड के बीच अलावा  के प्रबध किया गया हैं। जयघोष के साथ लोग भगवान के दर्शन कर रहे हैं। 26 जनवरी की छुटी को देखते हुए यहां पर खास इतजाम किया गया थे। 26 जनवरी को अयोध्या में आए ढ़ाई लाख से अधिक लोगों को दर्शन के लिए लाइन में लगकर अपनी बारी का इतजार किया। और फिर रामलला के दर्शन किए।


सीएम योगी ने खुद ली रिपोर्ट(CM Yogi himself took the report)

मुख्यमंत्री के निर्देश पर शुक्रवार को एक बार फिर प्रमुख सचिव गृह, संजय प्रसाद और डीजी कानून व्यवस्था, प्रशांत कुमार, अयोध्या पहुंचे और व्यवस्थाओं का जायजा लिया. देर शाम दोनों अधिकारी लखनऊ लौटे और सीएम को रिपोर्ट भी दी।

राम मंदिर में आरती-भोग का समय(Aarti-bhog time in Ram temple)

गौरतलब है कि ट्रस्ट की ओर से अयोध्या धाम पहुंचने वाले भक्तों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए श्रीरामलला की आरती और दर्शन का समय जारी किया है. विश्व हिंदू परिषद के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने इस बारे में जानकारी दी है. रोजाना श्री रामलला की मंगला आरती सुबह साढ़े चार बजे और श्रृंगार आरती यानी उत्थान आरती सुबह साढ़े छह बजे होगी. इसके बाद भक्तों को सात बजे से दर्शन कराया जाएगा. भोग आरती दोपहर बारह बजे होगी. संध्या आरती शाम साढ़े सात बजे होगी. इसके बाद भोग आरती रात्रि नौ बजे और शयन आरती रात दस बजे होगी। 

Read More:2024 Vastu Tips : साल 2024 शुरू होते ही अपने पर्स में रख लें ये एक चीज, नहीं होगी धन की कमी

अयोध्या में लगातार अधिक हो रही भक्तों की भीड़ (Crowd of devotees is continuously increasing in Ayodhya)

प्राण प्रतिष्ठा के बाद राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या में सांस्कृतिक कार्यक्रम शुरू हो गया है. ये कार्यक्रम 45 दिनों तक चलेगा. और देश के अलग-अलग मशहूर गायक प्रस्तुति देंगे. भजन गायन के माध्यम से भगवान को राग सेवा समर्पित की जाएगी. राग सेवा आयोजन के पहले दिन पद्मश्री से सम्मानित भजन गायिका मालिनी अवस्थी ने प्रस्तुति दीगौरतालब है कि जिस तरह से अयोध्या धाम में राम भक्तों की संख्या बढ़ रही है। उसे देख अनुमान लगाया जा रहा है कि रोजाना रामलला के दर्शन के लिए पहुंचने वाले भक्तों की संख्या धीरी धीरे 3 लाख तक हो सकती है। ये तादाद श्रीराम जन्मभूमि को नए मुकाम पहुचा देगी। शुक्रवार के दिन साढ़े 3 लाख से अधिक दान आया हैं।