Dainik Haryana News

Ram Mandir Pran Pratistha Live: भारत में ही नहीं आज अमेरिका में भी गूंजा जय श्री राम का नारा

Ram Mandir Pran Pratistha Ayodhya: राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा था आज सभी का वह इंतजार समाप्त हो चुका है और अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा आज पूरी होने वाली है। राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य अतिथि होंगे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी।
 
Ram Mandir Pran Pratistha Live: भारत में ही नहीं आज अमेरिका में भी गूंजा जय श्री राम का नारा

Dainik Haryana News:  Auspicious Time for Consecration of Ram Temple(चंडीगढ़): आखिरकार वह तीन आई पहुंच जिसका इंतजार पूरा देश लंबे समय से कर रहा था। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में बस अब कुछ ही घंटे का समय बाकी है। भारत के अयोध्या में ही नहीं बल्कि अमेरिका के चौराहे में भी गूंजा जय श्री राम का नारा।

आज राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में 7000 मेहमान आने वाले हैं जिनको प्रसाद के रूप देसी घी से बना मोती चूर का लड्डू दिया जाएगा। राम मंदिर का प्रसाद हर घर तक भी पहुंचाया जाएगा इसके लिए आपको ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी। लेकिन सावधान भी रहना होगा राम मंदिर की ऑनलाइन प्रसाद की बुकिंग को लेकर आजकल साइबर क्राइम करने वाले ताक लगाए बैठे हैं।

Read Also: दिल्ली में ठंड ने लगाया तड़का, पहली बार इतना नीचे गिरा तापमान

 इस समय शुरू होगी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा

 राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए 12:29:8 सेकंड से लेकर 12:30:32 सेकंड तक का शुभ मुहूर्त रखा गया है। विश्व संस्कारों की शुरुआत 16 जनवरी को शुरू की गई थी तथा 21 जनवरी रविवार तक जारी रखी गई।

 प्राण प्रतिष्ठा में किसको मिलेगा अयोध्या में आने का मौका

 राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में उन्हीं लोगों का आने का मौका दिया जाएगा जिनके पास राम मंदिर ट्रस्ट द्वारा निमंत्रण पत्र भेजा गया है। ताज मिली जानकारी के अनुसार बताया गया है कि 23 जनवरी को राम मंदिर के दरवाजे अभी श्रद्धालुओं के लिए खुले रहेंगे।

Read Also: दिल्ली में 29 दिनों तक धारा 144 का ऐलान, जानें वजह

 सुरक्षा के कड़े इंतजाम

 राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में आज अयोध्या में जमीन ही नहीं बल्कि आसमान से भी परिंदा भी पर नहीं मार सकता।   अयोध्या में आज 7000 विप मेहमान पधारने वाले हैं जिनमें से 100 से ज्यादा विदेशी भी शामिल रहेंगे, उनकी सुरक्षा को देखते हुए आज अयोध्या में कड़ी सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। अयोध्या में 10000 से ज्यादा हाईटेक कैमरा को लगाया गया है जिससे कोने-कोने पर नजर रखी जा सके। जल्द ही शुरू होने जा रही है राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा।