Dainik Haryana News

Vaastu Shaastra: असुभ माने जाते हैं ये पौधे,अपने घर के आस-पास भी न लगाए ये पौधे

 
Vaastu Shaastra: असुभ माने जाते हैं ये पौधे,अपने घर के आस-पास भी न लगाए ये पौधे
Vaastu Tips: पेड़ पौधे इस संसार को स्वच्छ वायु और फल प्रदान करते है। हमें अपने जीवन में कम से कम 2 से 4 पेड़ पौधे तो लगाने चाहिए। प्रकृति की सुंदरता को बढ़ाते हैं पेड़ पौधे। बहुत से पशु पक्षियों का निवाश होते हैं पेड़ पौधे। लेकिन वयक्ति अपने स्वार्थ के लिए घने जंगलों को काटता जा रहा है। प्राण वायु और वर्षा देने वाले ये पेड़ लगाकर कम होते जा रहे हैं। Dainik Haryana News: These plants are considered inauspicious: पेड़ पौधे और पानी का उचित सरंक्षण करना बहुत जरूरी है। अगर इसी तरह पेड़ पौधे पानी कम होता रहा तो आने वाला समय बहुत भयंकर रहने वाला है। हमें पेड़ पौधों को काटने की वजाहे बचाना चाहिए। प्रकृति के संरक्षण में भागीदार बनें। वास्तु शास्त्र कहता है की कुछ पौधे ऐसे होते हैं, यदि उनको घर में लगाते हैं तो ये घर में नुकसान लेकर आते हैं । इन पौधों के साथ-साथ दुर्भाग्य भी घर में चला आता है। कहीं आप के घर में तो नहीं लगा इनसे जुड़ा किसी प्रकार का पौधा, आईए जानें कौनसे हैं वो पौधे हमारी खबर के माध्यम से। Read Also: Business Idea: एक छत के निचे शुरू करें ये बिजनेस और कमाई लाखों में

1. मेंहदी का पौधा

घर के अंदर कभी महंदी का पौधा नहीं लगाना चाहिए। इन पौधों की गंध इतनी तेज होती है की घर वालों को इससे सहन करने में दिक्कत आ सकती है। आस पास के वातावरण में बाधक बन सकते हैं तथा परिवार में अशांति ला सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र कहता है की इस पौधे में बुरी आत्माओं का वास होता है। इसलिए इस पौधे को घर से दूर रखने में ही भलाई है।

2. इमली का पौधा

वास्तु शास्त्र कहता है की इमली का पौधा घर में नकारात्मकता लेकर आता है, इसकी और बुरी ऊर्जा खींची चली आती है जो आपके परिवार की शांति को भंग कर सकती है। इनकी गंध भी असहनीय होती है, इसलिए इमली के पौधे को घर तो क्या इसके आस-पास भी नं लगाएं।

3. बोनसाई का पौधा

बोनसाई का सुंदर सा दिखने वाला ये पौधा घर के लिए अमंगल ही लेकर आता है। वास्तु शास्त्र कहता है कि ये पौधा घर के अंदर कंगाली लेकर आता है। इसके आने से घर में वरिधि,, नाम का शब्द लुप्त होने लगता है। इसलिए इसे घर में लगाने की सलाह नहीं दी जाती।

4. कपास का पौधा

कपास की खेती बहुत से किसान करते हैं और वे इसकी खेती से मुनाफा भी कमाते हैं। लेकिन घर में कपास का पौधा लगाना असुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र कहता है की घर में कपास का पौधा लगाना असुभ माना जाता है। इससे घर में शांति भंग होने लगती है।

5. केक्टस का पौधा

केक्टस का पौधा नुकीले कांटों से भारा होता है। यही कांटे नकारात्मक उर्जा को अपनी और खींचते हैं। घर में केक्टस का पौधा लगाने से परिवार में मानसिक तनाव बढ़ता है, शांति भंग होने लगती है। DISCLAIMER Dainik Haryana News: इस बात की पुष्टि नहीं करता।