Dainik Haryana News

Vaastu Shaastra: घर में भूलकर भी नं लगाएं इन पौधों को, नुकसान का कारण बनते हैं ये पौधे

 
Vaastu Shaastra: घर में भूलकर भी नं लगाएं इन पौधों को, नुकसान का कारण बनते हैं ये पौधे
Vaastu Tips: वास्तु शास्त्र कहता है की कुछ पौधे ऐसे होते हैं, यदि उनको घर में लगाते हैं तो ये घर में नुकसान लेकर आते हैं । इन पौधों के साथ-साथ दुर्भाग्य भी घर में चला आता है। Dainik Haryana News: #Astrology(ब्यूरो):कहीं आप के घर में तो नहीं लगा इनसे जुड़ा किसी प्रकार का पौधा, आईए जानें कौनसे हैं वो पौधे हमारी खबर के माध्यम से।

1. मेंहदी का पौधा(Rosemary plant)

घर के अंदर कभी महंदी का पौधा नहीं लगाना चाहिए। इन पौधों की गंध इतनी तेज होती है की घर वालों को इससे सहन करने में दिक्कत आ सकती है। आस पास के वातावरण में बाधक बन सकते हैं तथा परिवार में अशांति ला सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र कहता है की इस पौधे में बुरी आत्माओं का वास होता है। इसलिए इस पौधे को घर से दूर रखने में ही भलाई है। Read Also: Business Idea: 20 से 30 हजार रूपये से शुरू करें ये बिजनेस और महीने में करें अच्छी कमाई

2. इमली का पौधा

वास्तु शास्त्र कहता है की इमली का पौधा घर में नकारात्मकता लेकर आता है, इसकी और बुरी ऊर्जा खींची चली आती है जो आपके परिवार की शांति को भंग कर सकती है। इनकी गंध भी असहनीय होती है, इसलिए इमली के पौधे को घर तो क्या इसके आस-पास भी नं लगाएं।

3. बोनसाई का पौधा

बोनसाई का सुंदर सा दिखने वाला ये पौधा घर के लिए अमंगल ही लेकर आता है। वास्तु शास्त्र कहता है कि ये पौधा घर के अंदर कंगाली लेकर आता है। इसके आने से घर में वृद्धि नाम का शब्द लुप्त होने लगता है। इसलिए इसे घर में लगाने की सलाह नहीं दी जाती।

4. कपास का पौधा

कपास की खेती बहुत से किसान करते हैं और वे इसकी खेती से मुनाफा भी कमाते हैं। लेकिन घर में कपास का पौधा लगाना असुभ माना जाता है। वास्तु शास्त्र कहता है की घर में कपास का पौधा लगाना असुभ माना जाता है। इससे घर में शांति भंग होने लगती है। Read  Also: Free Ration : राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी सुचना, सरकार ने किया नियमों में बदलाव

5. केक्टस का पौधा

केक्टस का पौधा नुकीले कांटों से भारा होता है। यही कांटे नकारात्मक उर्जा को अपनी और खींचते हैं। घर में केक्टस का पौधा लगाने से परिवार में मानसिक तनाव बढ़ता है, शांति भंग होने लगती है। DISCLAIMER Dainik Haryana News: इस बात की पुष्टि नहीं करता।