Dainik Haryana News

Roadways Ticekt Booking : इस राज्य की रोडवेज में सफर करने वाले यात्रियों को ऑनलाइन टिकट बुक करने पर मिलेगी इतनी छूट

 
Roadways Ticekt Booking : इस राज्य की रोडवेज में सफर करने वाले यात्रियों को ऑनलाइन टिकट बुक करने पर मिलेगी इतनी छूट
Roadways Bus : अगर आप भी रोडवेज बसों में सफर करने वाले मुसाफिर हैं तो ये खबर आपके काम की है। राज्य सरकार ने सफर करने वाले यात्रियों को टिकट में छूट देने का ऐलान कर दिया है जिसके बाद महंगाई के इस दौर में थोड़े खर्च से राहत मिलेगी। आइए खबर में जानते हैं। Dainik Haryana News, UP Roadways Ticekt Booking(चंडीगढ़): बहुत से लोग होते हैं तो रोडवेज बस में सफर करते समय ऑनलाइन पेमेंट करते हैं। अगर आप भी इसे यूज करते हैं तो खबर काम की होने जा रही है, क्योंकि सरकार ने पेटीएम(Paytm) के जरिए टिकट बुकिंग करने वालों को छूट दी है जिससे लोगों को सफर करने में आसानी होगी। पेटीएम(Paytm) से टिकट बुक करने वालों को अब 15 प्रतिशत की छूट यानी सीधी 150 रूपये की छूट मिलेगी। यानी पेटीएम का यूज करने वाले को तत्काल छूट दी जाएगी। READ ALSO :Unlucky Plants : घर में कभी ना लगाएं ये 5 पौधे, हो सकते हैं कंगाल

इस रूट पर मिलेगी छूट :

पेटीएम(Paytm) यूजर इस योजना के तहत 3 हजार रूट पर ऑनलाइन टिकट बुक करा सकते हैं। यूपी रोडवेज पेटीएम(Paytm) के जरिए आप लखनऊ-दिल्ली, लखनऊ-गोरखपुर, लखनऊ-आगरा, दिल्ली-हरिद्वार, बरेली-दिल्ली, लखनऊ-वाराणसी इन जरूरी रूटा पर भी आप टिकट बुक कराकर छूट पा सकते हैं। यूपी रोडवेज की तरफ से त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, ओडिशा हिमाचल आदि राज्यों में भी बस का संचालन किया जा रहा है। इन रूटों पर आप टिकट बुकिंग का फायदा ले सकते हैं।

यूपी रोडवेज के बेड़े में जुड़ने जा रही 1 हजार नई बसें :

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार देश के विकास में अहम भूमिका निभा रही है। ऐसे में सरकार का कहना है कि यूपी रोडवेज के बेड़े में एक हजार नई बसों को शामिल किया जाना है। सरकार पहले ही इसके लिए 400 करोड़ रूपये का बजट स्वीकृत कर चुकी है। कैबिनेट की बैठक में एक हजार नई बसों के लिए मंजूरी मिल चुकी है, 400 करोड़ में से 200 करोड़ रूपये की किस्त को जारी कर दिया जाएगा। सरकार का लक्ष्य है कि नई आने वाली एक हजार बसों को अगले ही साल बेड़े में शामिल कर दिया जाएगा, ताकि लोगों को भीड़ जैसी परेशानियों का सामना ना करना पड़े। नई बसों के शामिल होते ही यूपीएसआटीसी(UPSRTC) बसों में यात्रा करना आसान हो जाएगा। READ MORE :Toll Tax : अगर आपके पास भी हैं ये अधिकार तो टोल टेक्स देने की कोई जरूरत नहीं!

कैसे करें टिकट की बुकिंग?

ऑनलाइन टिकट की बुकिंग करने के लिए आपको सबसे पहले पेटीएम ऐप(Paytm) पर जाना होगा। आपके फोन की स्क्रीन पर दिए गए हैं टिकट बुकिंग का सेक्शन दिए जाएगा। यहां पर जाने के बाद टिकट बुकिंग का विकल्प दिखाई देगा। वहां पर क्लिक करने के बाद आपको दिल्ली से लखनऊ, दिल्ली से बरेली समेत बहुत से अलग-अलग रूट दिए जाएंगे जहां भी आपको जाना है टिकट बुक कर सकते हैं। पेटीएम से टिकट बुकिंग करने के बाद आपके कम से कम 150 रूपये की छूट सरकार की तरफ से दी जा रही है।